कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी बोले, 'हां मैं पाकिस्तानी हूं, जो करना है कर लो''

अधीर रंजन चौधरी अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं 

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी बोले, 'हां मैं पाकिस्तानी हूं, जो करना है कर लो''
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी (फाइल फोटो)

कोलकाता (संवाददात, बिमल बसु): कांग्रेस (congress) सांसद और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने एक और विवादस्पद बयान दिया है. चौधरी ने एक जनसभा में कहा, 'हां मैं पाकिस्तानी (Pakistani) हूं, तुम लोगों को जो करना है कर लो.' 

उत्तर 24 परगना के बशीरहाट में कांग्रेस की एक जनसभा में बोलते हुए चौधरी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ के अर्जुन के तीर को परमाणु अस्त्र कहने पर पर चुटकी ली. उन्होंने कहा, भारत के जिस राज्य ने सबसे ज्यादा नोबेल पुस्कार विजेता दिए हैं अगर उस राज्य के राज्यपाल ही ऐसा बयान देंगे तो कहां जाएंगे. 

बता दें अधीर रंजन चौधरी अक्सर विवादित बयान देते रहते हैं. मंगलवार (14 जनवरी) को ही जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों की मदद करने के आरोप में डीएसपी देविंदर सिंह की गिरफ्तारी को लेकर उन्होंने ऐसा ही एक बयान दे दिया था जिस पर हंगामा खड़ा हो गया था.

लोकसभा में कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, 'अगर देविंदर सिंह की जगह इस डीएसपी का नाम देविंदर खान होता तो राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के ट्रोलर्स की प्रतिक्रिया स्पष्ट और मुखर होती. कांग्रेस नेता ने कहा कि देश के दुश्मनों को हम किसी भी रंग, पंथ और धर्म में विभाजित नहीं कर सकते हैं.'

इससे पहले  अधीर रंजन चौधरी ने रविवार (12 जनवरी) को नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने पर उनके पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को लेकर दिए गए बयान पर निशाना साधा और उन्हें सलाह देते हुए कहा, "वह बोलें कम और काम ज्यादा करें." 

चौधरी ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, "नए सेना प्रमुख जी संसद ने पहले ही वर्ष 1994 में पीओके को लेकर सर्वसम्मत से प्रस्ताव पारित कर दिया था. सरकार कार्रवाई करने और निर्देश देने के लिए स्वतंत्र है. यदि आप पीओके पर कार्रवाई करने के लिए इतने ही इच्छुक हैं, तो मेरी सलाह है कि आप सीडीएस (चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ) और पीएमओ (प्रधानमंत्री कार्यालय) से बातचीत करें. कम बोलें, काम ज्यादा करें."

ये वीडियो भी देखें: