कांग्रेस सांसद शशि थरूर का प्रधानमंत्री मोदी पर विवादित कमेंट
Advertisement

कांग्रेस सांसद शशि थरूर का प्रधानमंत्री मोदी पर विवादित कमेंट

इस बार थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बेहद आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया है. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर लेने के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है जिसे हम हिन्दी में लिख भी नहीं पा रहे हैं. 

कांग्रेस सांसद शशि थरूर लगातार विवादित बयान दे रहे हैं.

बेंगलुरु: कांग्रेस के सासंद शशि थरूर के विवादित कमेंट करने का सिलसिला थमता हुआ नहीं दिख रहा है. इस बार थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बेहद आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया है. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर लेने के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है जिसे हम हिन्दी में लिख भी नहीं पा रहे हैं. बेंगलुरु के एक कार्यक्रम में शशि थरूर ने एक अज्ञात राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) कार्यकर्ता और पत्रकारों के बीच हुई बातचीत का जिक्र कर रहे थे. यहां उन्होंने RSS कार्यकर्ता के हवाले से बताया कि वह पीएम मोदी के लिए किस तरह के शब्दों का प्रयोग कर रहा था.

  1. कांग्रेस सांसद शशि थरूर के विवादित बयान देने का सिलसिला थम नहीं रहा है
  2. इस बार थरूर ने एक अज्ञात RSS कार्यकर्ता के हवाले से एक बातचीत का किया जिक्र
  3. इस दौरान थरूर ने पीएम मोदी की तुलना ऐसी घटना से की है जो बेहद विवादित है

इससे पहले 15 अक्टूबर को शशि थरूर ने अयोध्या के राम मंदिर को लेकर एक बयान दिया था, जिसके बाद बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने उन्हें नीच आदमी तक कह दिया था. कांग्रेस नेता ने द हिंदू लिट फॉर लाइफ डायलॉग 2018 में कहा था, 'कोई भी अच्छा हिंदू विवादित स्थान पर राम मंदिर नहीं चाहेगा. हिंदू अयोध्या को राम का जन्म स्थान मानते हैं इसलिए अच्छा हिंदू ढहाए गए पूजा स्थल पर राम मंदिर नहीं चाहेगा.' थरूर के इस बयान पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पलटवार किया है. स्वामी ने इस बयान के लिए थरूर को 'नीच आदमी' तक कह दिया था.

 

थरूर ने ट्विटर पर लिखा था, ‘भाजपा के मंत्रियों का सांप्रदायिक हिंसा में कमी के बारे में दावा तथ्यों पर खरा क्यों नहीं उतरता. ऐसा प्रतीत होता है कि कई जगहों पर मुस्लिम की तुलना में गाय सुरक्षित है.' उन्होंने एक सामाचार पोर्टल पर छपे अपने आलेख का लिंक भी दिया है, जिसमें ‘गाय-मुस्लिम’ टिप्पणी थी. उनकी टिप्पणी गाय तस्करी करने के संदेह में राजस्थान के अलवर जिले में एक भीड़ द्वारा 28 वर्षीय अकबर खान की पीट- पीटकर की गयी हत्या के कुछ दिनों के बाद सामने आई थी.

fallback

इससे पहले शशि थरूर ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि अगर भारतीय जनता पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है, तो इससे देश 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा. तिरुअंनंतपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शशि थरूर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अगर जीतती है, तो वह नया संविधान लिखेगी, जिससे यह देश पाकिस्तान बनने की राह पर प्रशस्त होगा. जहां, अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मामन नहीं किया जाता है. उन्होंने कहा था कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत से लोकतांत्रिक मूल्य खतरे में पड़ जाएंगे.

Trending news