Congress Muslim Politics: मुस्लिम वोटों को सहेजने के लिए कांग्रेस ने किया ये काम, उठने लगे कई सवाल
Advertisement

Congress Muslim Politics: मुस्लिम वोटों को सहेजने के लिए कांग्रेस ने किया ये काम, उठने लगे कई सवाल

Congress Muslim Politics: बीजेपी पर समाज में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप लगाती आ रही कांग्रेस ने बुधवार को मुसलमानों को खुश करने के लिए ऐसा काम कर दिया कि अब उससे जवाब देते नहीं बन रहा. वह अब उठ रहे सवालों से पीछा छुड़ाने की कोशिश कर रही है. 

Congress Muslim Politics: मुस्लिम वोटों को सहेजने के लिए कांग्रेस ने किया ये काम, उठने लगे कई सवाल

Congress Muslim Politics: बुलडोजर पर सेमिनार के बहाने कांग्रेस (Congress) अल्पसंख्यक विभाग ने बुधवार को दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में इफ्तार पार्टी का आयोजन कर एक नई बहस छेड़ दी है. इस सेमिनार में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, अजय माकन, इमरान प्रतापगढ़ी, के राजू और वैभव श्रीवास्तव समेत कई अन्य नेता शामिल हुए. 

दिल्ली के पार्टी ऑफिस में हुआ सेमिनार

'बीजेपी के बुलडोजर तंत्र' विषय पर आयोजित सेमिनार में इसके कानूनी पहलुओं पर चर्चा की गई. पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट के दो युवा वकीलों को भी इस सेमिनार में आमंत्रित किया था. कानूनी तौर पर क्या सही है और जनता को किस तरीके से उनके मकान और घर टूटने से बचाया जा सकता है, इस पर कांग्रेस (Congress) पार्टी ने चर्चा की. खास बात यह रही कि सेमिनार के बाद कांग्रेस पार्टी के अल्पसंख्यक आयोग की तरफ से एक डिनर का आयोजन किया गया था.

200 लोगों के लिए किया गया इफ्तार का आयोजन?

इस डिनर पार्टी में 200 से अधिक लोगों को आमंत्रित किया गया था. जिसकी व्यवस्था पार्टी के अल्पसंख्यक आयोग की ओर से की गई थी. इस डिनर के मेनू में वेज और नॉनवेज दोनों रहे. मुख्यालय में वेज खाना बनाया गया जबकि नॉन वेज भोजन बाहर से आया. पार्टी में आने वाले मेहमानों को चिकन कोरमा, चिकन बिरयानी, मिक्स वेज, शाही पनीर, फ्रूट चाट आदि परोसा गया.

इफ्तार पार्टी नहीं, डिनर था: इमरान प्रतापगढ़ी

इसको लेकर सेमिनार के आयोजक और अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने बातचीत में कहा कि ये सेमिनार के बाद डिनर था, इफ्तार पार्टी नहीं. उन्होंने कहा, मेरा रोजा है इसलिए मैं इफ्तार करूंगा और यहां मौजूद जिन लोगों का रोजा है वह सभी इफ्तार करेंगे लेकिन जिन का रोजा नहीं है वह खाना खाएंगे.

ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या इफ्तार पार्टी का आयोजन सही है. हालांकि कांग्रेस (Congress) और पार्टी का अल्पसंख्यक विभाग इसे स्वीकार करने से पीछे हट रहा है. ऐसे में क्या पार्टी को हिंदू वोट बैंक के छिटकने का डर सता रहा है. क्या ऐसा करने से हाल के दिनों में कांग्रेस पार्टी ने हिंदुत्व की ओर झुकाव दिखाने की जो कोशिश की है, वह बेकार हो जाएगी?

ये भी पढ़ें- Shivpal Yadav vs Akhilesh Yadav: भतीजे अखिलेश ने ऐसा क्या कह दिया कि बरस पड़े चाचा शिवपाल यादव, दिया ये जवाब

बीते सालों से नहीं हुए थे धार्मिक कार्यक्रम

बताते चलें कि कांग्रेस (Congress) मुख्यालय में बीते कई सालों में कोई धार्मिक आयोजन नहीं हुआ है. दो दशक पहले तक जरूर होली, राम नवमी और इफ्तार पार्टी जैसे आयोजन होते थे. सत्ता से बाहर होने के बाद से पार्टी कार्यालय में इस तरह के आयोजनों को बंद कर दिया गया. बताया जाता है कि सलमान खुर्शीद के कहने पर इफ्तार पार्टी रखी गई थी.

(सोर्स IANS)

LIVE TV

Trending news