Congress President Election: क्या वाकई में कांग्रेस का अध्यक्ष बनना चाहते हैं थरूर? गहलोत के साथ हुई 'गुपचुप' मीटिंग
Advertisement

Congress President Election: क्या वाकई में कांग्रेस का अध्यक्ष बनना चाहते हैं थरूर? गहलोत के साथ हुई 'गुपचुप' मीटिंग

Congress President Election News: कांग्रेस के महंगाई के खिलाफ 'हल्ला बोल' रैली के बाद वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की है. दोनों नेताओं की मुलाकात को कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है.

Congress President Election: क्या वाकई में कांग्रेस का अध्यक्ष बनना चाहते हैं थरूर? गहलोत के साथ हुई 'गुपचुप' मीटिंग

Congress President Election Latest News: कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव को लेकर नेताओं की खेमेबंदी अभी से तेज होने लगी है. इस क्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर का नाम सुर्खियों में बना हुआ है. वे कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे या नहीं, अभी यह साफ नहीं हो सका है. लेकिन उनके हालिया बयान से कयास जरूर लगाए जा रहे हैं कि थरूर के मन में कुछ ना कुछ जरूर चल रहा है. इन कयासों को और बल तब मिला जब थरूर ने आज रविवार को महंगाई के खिलाफ कांग्रेस की हल्ला बोल रैली में शामिल होने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की.

थरूर ने की गहलोत से मुलाकात

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने रविवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की, जिस दौरान दोनों ने पार्टी के भविष्य के कदमों और अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चा की. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गहलोत के साथ थरूर की यह मुलाकात उस वक्त हुई है, जब कुछ दिनों पहले ही तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सदस्य ने संकेत दिया था कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते हैं.

अध्यक्ष चुनाव को लेकर चर्चा

सूत्रों ने बताया कि थरूर रविवार अपराह्न यहां जोधपुर हाउस पहुंचे और गहलोत से मुलाकात की. सूत्रों ने जानकारी दी कि गहलोत और थरूर के बीच हुई करीब आधे घंटे की मुलाकात के दौरान पार्टी के भविष्य के कदमों तथा अध्यक्ष के चुनाव के संदर्भ में चर्चा हुई. कांग्रेस की ओर से घोषित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, 22 सितंबर को पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव की अधिसूचना जारी होगी. इसके बाद 24 सितंबर से नामांकन दाखिल किए जा सकते हैं और यदि एक से अधिक उम्मीदवार हुए तो 17 अक्टूबर को मतदान होगा.

कांग्रेस की हल्ला-बोल रैली

गहलोत और थरूर, मुलाकात से पहले पार्टी की ‘महंगाई पर हल्ला-बोल’ रैली में भी शामिल हुए. थरूर ने रैली में राहुल गांधी की ओर से दिए गए भाषण के बाद कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ठोस भाषण दिया और अब संदेश को पूरे देश में ले जाना होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news