कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी, मोदी सरकार की बदले की कार्रवाईः कांग्रेस
Advertisement

कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी, मोदी सरकार की बदले की कार्रवाईः कांग्रेस

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी को कांग्रेस ने मोदी सरकार की “बदले की कार्रवाई” और घोटालों व कुशासन से “ध्यान भटकाने का तरीका’’ बताया है. 

कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी को कांग्रेस ने मोदी सरकार की “बदले की कार्रवाई” और घोटालों व कुशासन से “ध्यान भटकाने का तरीका’’ बताया है. कांग्रेस पार्टी के संचार प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी उन्हें सरकार को जवाबदेह ठहराने के लिए सच बोलने से भटका नहीं सकती. सुरजेवाला ने कहा कि इस सरकार को कटघरे में खड़े करने वाले भ्रष्टाचार, घोटालों, कुशासन और कुप्रशासन को छिपाने के लिए ध्यान भटकाने का यह नायाब तरीका है. 

  1. सीबीआई ने चेन्नई हवाई अड्डे से कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तार किया है
  2. ब्रिटेन से लौट रहे थे कार्ति चिदंबरम
  3. गिरफ्तारी को कांग्रेस ने बदले की कार्रवाई बताया है

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि पी चिदंबरम और उनके परिवार के खिलाफ की गई बदले की कार्यवाही से कांग्रेस पार्टी को रोका नहीं जा सकता है. हम सच बोलना जारी रखेंगे. हम मोदी सरकार के घोटालों को उजागर करते रहेंगे और हम उन्हें देश के लोगों के प्रति जवाबदेह ठहराना जारी रखेंगे.

चेन्नई हवाई अड्डे से हुई गिरफ्तारी
पूर्व केंद्रीय वित्‍त मंत्री और वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को सीबीआई ने बुधवार को ब्रिटेन से लौटने के दौरान चेन्नई हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया. कार्ति की गिरफ्तारी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुई है. सीबीआई का कहना है कि कार्ति जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे, इसलिए उनकी गिरफ्तारी की गई.

चेन्‍नई : पूर्व केंद्रीय वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को CBI ने किया गिरफ्तार

आईएनएक्स मीडिया मामले में आरोपी हैं कार्ति
कार्ति का नाम 2007 में आईएनएक्स मीडिया में कोषों को स्वीकार करने के लिए विदेशी निवेश संबर्धन बोर्ड की मंजूरी से जुड़े एक मामले में सामने आया है. उस समय उनके पिता पी चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे. ईडी ने विगत में दावा किया था कि सीए भास्कररमन ‘‘गलत तरीके से अर्जित संपत्ति’’ के प्रबंधन में कार्ति की मदद कर रहे थे.

क्यों गिरफ्तार हुए कार्ति चिदंबरम? 10 प्वाइंट में समझिए क्या है INX मीडिया मामला

पांच सितारा होटल से हुई थी सीए की गिरफ्तारी
विशेष न्यायाधीश एनके मल्होत्रा ने सीए को तिहाड़ जेल भेज दिया था. इससे पहले उन्हें प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) की हिरासत से अदालत में पेश किया गया था. ईडी के विशेष लोक अभियोजक नीतेश राणा ने उनसे और तीन दिन की न्यायिक पूछताछ के लिए अनुमति मांगी थी. भास्कररमन को 16 फरवरी को राष्ट्रीय राजधानी में एक पांच सितारा होटल से गिरफ्तार किया गया था.

Trending news