राहुल को मसखरा कहने पर भड़की कांग्रेस, चंद्रशेखर राव को बताया 'पीएम की कठपुतली'

तेलंगाना विधानसभा को समयपूर्व भंग करने की घोषणा के बाद राव ने राहुल गांधी पर निशाना साधा था और कहा,'राहुल गांधी इस देश के सबसे बड़े मसखरे हैं.'

राहुल को मसखरा कहने पर भड़की कांग्रेस, चंद्रशेखर राव को बताया 'पीएम की कठपुतली'
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा,‘चंद्रशेखर राव उन लोगों के साथ खड़े हैं जिन्होंने तेलंगाना के गठन का विरोध किया.' (फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा राहुल गांधी को 'सबसे बड़ा मसखरा' कहे जाने को लेकर कांग्रेस ने गुरुवार को पलटवार किया और कहा कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख ‘आधुनिक युग के मुहम्मद बिन तुगलक’ हैं और ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कठपुतली’ हैं. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी आरोप लगाया कि राव ने तेलंगाना की जनता के साथ ‘विश्वासघात’ किया है.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा,‘चंद्रशेखर राव आधुनिक युग के मोहम्मद बिन तुगलक हैं. वह भाजपा और प्रधानमंत्री की कठपुतली हैं. वह उन लोगों के साथ खड़े हैं जिन्होंने तेलंगाना के गठन का विरोध किया और तेलंगाना के लोगों से किया गया कोई वादा पूरा नहीं किया. राव ने राज्य के साथ विश्वासघात किया है.’

दरअससल, तेलंगाना विधानसभा को समयपूर्व भंग करने की घोषणा के बाद राव ने राहुल गांधी पर निशाना साधा. राव ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गले मिलने और आंख मारने का जिक्र किया और कहा,'राहुल गांधी इस देश के सबसे बड़े मसखरे हैं.'

राव ने की 105 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा
तेलंगाना विधानसभा को भंग किए जाने की सिफारिश करने के तुरंत बाद, टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को 105 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी और कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए पार्टी प्रमुख राहुल गांधी को 'सबसे बड़ा विदूषक' कहा।

राव को कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में पद पर बने रहने को कहा गया है। राव ने यह दावा भी किया कि चुनाव आयोग से संपर्क किया गया है और तेलंगाना में चुनाव मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम के साथ कराए जाएंगे।

राव ने कांग्रेस को तेलंगाना का 'सबसे बड़ा दुश्मन' करार दिया और टीआरएस सरकार के खिलाफ 'आधारहीन और अर्थहीन' आरोप लगाने के लिए उसकी आलोचना की। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस तेलंगाना की खलनायक नंबर एक है।' उन्होंने हालांकि भाजपा की आलोचना नहीं की।

(इनपुट - भाषा)