योजना आयोग में बदलाव की योजना पर कांग्रेस ने मोदी पर निशाना साधा
Advertisement

योजना आयोग में बदलाव की योजना पर कांग्रेस ने मोदी पर निशाना साधा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि योजना आयोग के ‘राजनीतिक दफन’ की सरकार की योजना को ‘कुटिल’ तरीके से अंजाम दिया जा रहा है।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि योजना आयोग के ‘राजनीतिक दफन’ की सरकार की योजना को ‘कुटिल’ तरीके से अंजाम दिया जा रहा है।

कांग्रेस ने कहा कि योजना आयोग को समाप्त करने का कदम अवांछित, अदूरदर्शिता वाला और खतरनाक है। पार्टी ने सरकार को आयोग की कार्यप्रणाली को कमजोर नहीं करने की चेतावनी भी दी।

एआईसीसी के संचार विभाग के अध्यक्ष अजय माकन ने एक बयान में कहा, ‘कांग्रेस पार्टी योजना आयोग को कुटिल तरीके से समाप्त करने के भाजपा सरकार के प्रयासों का विरोध करती है और निंदा करती है जिसमें विशुद्ध धोखा और दोहरे मानदंड हैं।’ उन्होंने कहा कि इसका केंद्र और राज्यों के संबंधों पर दीर्घकालिक असर पड़ेगा।

माकन ने कहा, ‘नाम बदलने या पुनर्गठन का कोई भी कदम राष्ट्रीय हित में अवांछनीय है और इसका विरोध होना चाहिए। कांग्रेस सरकार को आगाह करती है कि सुधारों के नाम पर आयोग की कार्यप्रणाली को कमजोर नहीं किया जाए।’ वरिष्ठ पार्टी नेता आनंद शर्मा ने कहा कि इस कदम से देश के संघीय ढांचे की अनदेखी की गयी है।

उन्होंने कहा, ‘योजना आयोग में खामियां हो सकती हैं लेकिन इसमें अंतर्निहित लचीलापन हो सकता है। योजना आयोग को नये सिरे से देखने की जरूरत है लेकिन उसका नाम बदलने या उसे राजनीतिक तौर पर दफन करने की जरूरत नहीं है।’

Trending news