पूर्व PM मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा हटाने पर स्थगन प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस

केंद्र सरकार ने मनमोहन सिंह और गांधी परिवार की सुरक्षा को कम कर दिया और उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सीआरपीएफ सुरक्षा प्रदान की गई.

पूर्व PM मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा हटाने पर स्थगन प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस
फाइल फोटो

नई दिल्ली: असम के सांसद प्रद्युत बोरदोलोई (Pradyut Bordoloi) ने सोमवार को कहा कि मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा (SPG Security) हटाए जाने पर कांग्रेस स्थगन प्रस्ताव पेश करेगी. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा दिए गए एसपीजी सुरक्षा कवच को हटाए जाने से नाराज असम के सांसद प्रद्युत बोरदोलोई ने सोमवार को लोकसभा में एक स्थगन का नोटिस दिया. इस मामले पर कार्य मंत्रणा समिति में चर्चा की जा रही है.

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने मनमोहन सिंह और गांधी परिवार की सुरक्षा को कम कर दिया और उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सीआरपीएफ सुरक्षा प्रदान की गई. कांग्रेस ने इस कदम की आलोचना की है और कहा है कि सरकार ऐसा 'बदले की राजनीति' के तहत कर रही है.

लाइव वीडियो देखें

अपने दावे के समर्थन में कांग्रेस ने न्यायमूर्ति जे.एस.वर्मा आयोग की रिपोर्ट का हवाला दिया, जिसमें कहा गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या सुरक्षा में चूक के कारण हुई. 

कांग्रेस ने शीर्ष नेताओं की एसपीजी सुरक्षा वापस लेने के मुद्दे को लेकर अपना विरोध प्रदर्शन 25 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया है.