महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने फूंका बिगुल, सरकार के खिलाफ शुरू करेगी ये अभियान
Advertisement

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने फूंका बिगुल, सरकार के खिलाफ शुरू करेगी ये अभियान


रोजाना बढ़ रही महंगाई के खिलाफ अब कांग्रेस (Congress) ने भी सड़क पर उतरने का मन बना लिया है. पार्टी की बैठक में फैसला लिया गया कि 31 मार्च से देशव्यापी 'महंगाई मुक्त भारत अभियान' (Mehngai Mukt Bharat Abhiyan) शुरू किया जाएगा. यह अभियान 7 अप्रैल तक 3 चरणों में चलाया जाएगा. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस अब कांग्रेस सरकार के साथ 2-2 हाथ करने के मूड में है. इसको लेकर कांग्रेस (Congress) 31 मार्च से 7 अप्रैल तक 'महंगाई मुक्त भारत अभियान'  (Mehngai Mukt Bharat Abhiyan) की शुरुआत करने जा रही है. यह प्रदर्शन 3 चरणों में शुरू किया जाएगा.

  1. कांग्रेस शुरू करेगी ‘महंगाई मुक्त भारत अभियान’
  2. रोजाना बढ़ रही महंगाई के खिलाफ शुरू किया जाएगा अभियान
  3. 31 मार्च से 3 चरणों में होगा आयोजन

अच्छे दिन ने बिगाड़ा बजट

इसकी जानकारी देते हुए रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि अच्छे दिन की लूट ने भारतीयों का बजट बिगाड़ दिया है. इसने एक तरफ देश के लोगों की आमदनी कम कर दी. दूसरी तरफ महंगाई काफी बढ़ा दी है. रोजाना पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं.  गैस, सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़ रहे हैं.

बीजेपी कर रही जेब काटने का काम

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार (BJP Government) जिस तरह से लोगों की जेब काटने का काम कर रही है. उससे आम लोग, मध्यमवर्ग, नौकरी पेशा, हर कोई परेशान है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने यह फैसला किया है कि कांग्रेस महंगाई मुक्त भारत अभियान (Mehngai Mukt Bharat Abhiyan) चलाएगी. 

अभियान को लेकर हुई बैठक

बता दें कि ‘महंगाई मुक्त भारत अभियान’ (Mehngai Mukt Bharat Abhiyan) को लेकर कांग्रेस के महासचिवों और प्रदेश प्रभारियों की शनिवार को बैठक हुई. इस दौरान अभियान को शुरू करने को लेकर निर्णय लिया गया. इसके साथ ही बैठक में पार्टी के सदस्यता अभियान और मौजूदा राजनीतिक हालात पर भी चर्चा की गई.

31 मार्च को देशभर में आंदोलन

बैठक में निर्णय लिया गया कि 31 मार्च को महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का देशव्यापी आंदोलन होगा. इसके लिए थाली बजाओ, महंगाई भगाओ नारा दिया गया है. इसके साथ ही 2-4 अप्रैल को ब्लॉक व जिला स्तर पर प्रदर्शन होगा. 7 अप्रैल को प्रदेशों की राजधानी में प्रदर्शन किया जाएगा. 

LIVE TV

Trending news