close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुजरात में लगातार बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त, खंभालिया में फटा बादल

मौसम विभाग ने गुजरात समेत देश के कई राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. 

गुजरात में लगातार बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त, खंभालिया में फटा बादल
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

गुजरात: गुजरात के द्वारका जिले के मोटा असोटा गांव में बादल फटने के बाद अब खंभालिया में बदल फटा है. खंभालिया में लागतार 4 घंटे में 7 इंच की बारिश(rain)हुई है. कई इलाकों की बिजली गुल हो गई है. फायर रेस्क्यू टीम समेत एनडीआरएफ की टीम को स्टैंड बाई पर रखा गया है. शहर के तमाम मार्गो पर पानी भर गया है. भारी बारिश(rain)और बाढ़ से हालात बद से बदतर हो गए हैं. मौसम विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक आने वाले दिनों में भी बारिश(rain)से राहत के कोई आसार नजर नहीं आ रहे.

मौसम विभाग ने गुजरात समेत देश के कई राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश(rain)की चेतावनी जारी की है. लगातार हो रही भारी बारिश(rain)से यातायात के संचालन पर भी बूरा असर पड़ा है. वडोदरा के बीचों बीच से गुजरती विश्वामित्री नदी का जल स्तर बढ़ने से एक फिर लोगों को मगरमच्छ का डर सता रहा है.

अहमदाबाद की साबरमती नदी का जल स्तर बढ़ने से धोलका, बावला, साणंद सहित के गांवों को अलर्ट कर दिया गया है. भारी बारिश(rain)के कारण कई नदियां पहले ही खतरे के निशान के पास बह रही हैं, अधिकारियों ने कहा है कि भारी बारिश(rain)के कारण एनडीआरएफ की टीमों को दक्षिण गुजरात क्षेत्र के विभिन्न जिलों में तैनात किया गया है.