Coronavirus: श्रीनगर में 400 से ज्यादा लोग छिपा रहे हैं अपनी ट्रैवल हिस्ट्री, सर्विलांस टीम जांच में जुटी
Advertisement

Coronavirus: श्रीनगर में 400 से ज्यादा लोग छिपा रहे हैं अपनी ट्रैवल हिस्ट्री, सर्विलांस टीम जांच में जुटी

ये शिकायतें पिछले हफ्ते श्रीनगर में पहला कोरोना का पॉजिटिव केस पाए जाने के बाद सामने आई हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

श्रीनगर: कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए श्रीनगर में कंट्रोल रूम बनाया गया है. जिसमें 400 से ज्यादा ऐसे लोगों की शिकायत मिली जो अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपा रहे हैं. ये लोग हाल ही में विदेश से लौटे हैं लेकिन अब प्रशासन से कोरोना की जांच ना करवानी पड़े, इसके लिए अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपा रहे हैं. ये शिकायतें पिछले हफ्ते श्रीनगर में पहला कोरोना का पॉजिटिव केस पाए जाने के बाद सामने आई हैं.

  1. कोरोना वायरस को रोकने के लिए श्रीनगर में कंट्रोल रूम बनाया गया है
  2. सर्विलांस टीम विदेश से लौटे लोगों को ढूंढ रही है
  3. विदेश से लौटे 200 से ज्यादा लोगों को वेरीफाई किया जा चुका है

ये भी पढ़ें- शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने लेटर भेजकर सुप्रीम कोर्ट के सामने रखी ऐसी मांग, सुरक्षा भी मांगी

बता दें कि इनमें से अब तक विदेश से लौटे 200 से ज्यादा लोगों को वेरीफाई किया जा चुका है. सर्विलांस टीम ने इन लोगों के बारे में पता लगाया है. इसके अलावा 150 लोगों को क्वारंटाइन कर  दिया गया है. बाकी बचे विदेश की यात्रा करके लौटे 50 लोगों की उनके घर में ही आइसोलेट करके रखा गया है. अब और मिलने वाली शिकायतों की छानबीन की जा रही है.

गौरतलब है कि श्रीनगर में कोरोना के संदिग्ध मामलों का पता लगाने के लिए एक मजबूत तंत्र के साथ एक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है. इसमें 50 से ज्यादा टीमों को रखा गया है, जो संदिग्ध मामलों का पता लगाने में सहायता करती हैं. इसके अलावा श्रीनगर में अब तक स्थापित हुए 90 में से 40 सुविधा केंद्रों में बाहरी देशों के हाल में ही लौटने वाले कुल 1750 लोगों को क्वारंटाइन करके रखा गया है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में नॉर्थ ईस्ट की लड़की पर 'कोरोना' कहकर थूकने वाले का चला पता, हुआ गिरफ्तार

बता दें कि उपायुक्त श्रीनगर डॉक्टर शाहिद इकबाल चौधरी कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे इन सभी प्रयासों की निगरानी कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रशासन द्वारा उठाए गए सारे कदम ठीक तरह से लागू हों.

LIVE TV

Trending news