असम CM का राहुल गांधी से सवाल- 'क्या हमने कभी प्रूफ मांगा है कि आप राजीव गांधी के बेटे हो', भड़की कांग्रेस
Advertisement

असम CM का राहुल गांधी से सवाल- 'क्या हमने कभी प्रूफ मांगा है कि आप राजीव गांधी के बेटे हो', भड़की कांग्रेस

वोटर्स को लुभाने और विरोधियों पर निशाना साधने के चक्कर में कई बार नेता कुछ ऐसा कह जाते हैं कि बवाल मच जाता है. असम के मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा सरमा के साथ भी यही हुआ है. राहुल गांधी पर उनके बयान पर हंगामा खड़ा हो गया है. 

फोटो: ट्विटर

देहरादून: उत्तराखंड की चुनावी रणभूमि में खुद को दूसरों से बेहतर साबित करने में जुटे नेताओं में जुबानी जंग जारी है. इस जंग में असम के मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा सरमा (Hemanta Biswa Sarma) ने कुछ ऐसा कह दिया है कि बवाल मच गया है. कांग्रेस और उसके समर्थक सरमा को निशाना बना रहे हैं. बता दें कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Election 2022) में 14 फरवरी को वोटिंग होनी है. 

  1. उत्तराखंड में जनसभा को संबोधित कर रहे थे सरमा
  2. कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर साधा निशाना
  3. रणदीप सुरजेवाला ने असम के CM को दिया जवाब

BJP प्रत्याशी के लिए वोट मांग रहे थे सरमा

असम के मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा सरमा (Hemanta Biswa Sarma) उत्तराखंड में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी (Congress & Rahul Gandhi) को लेकर विवादित बयान दे डाला. हेमंता ने राहुल गांधी को लेकर कहा कि क्या हमने कभी प्रूफ मांगा कि आप राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) के बेटे हैं या नहीं'?. CM के इस बयान की कांग्रेस ने कड़ी निंदा की है. 

ये भी पढ़ें -MP: हिजाब मामले पर विवादित पोस्टर! दूसरे समुदाय को कहे गए अपशब्द

सर्जिकल स्ट्राइक की बात राहुल पर पहुंची

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री पर पलटवार करते हुए कहा कि ये हेमंता के छिछोरेपन और घटिया सोच का सबूत है. असम के मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा सरमा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगा, इनकी मेंटिलिटी देखिए, जनरल बिपिन रावत हमारे देश के गौरव थे, उनके नेतृत्व में भारत ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की, लेकिन राहुल गांधी बोलते हैं कि प्रूफ दो, क्या हमने कभी प्रूफ मांगा कि आप राजीव गांधी के बेटे हैं या नहीं'.

‘प्रूफ मांगने का अधिकारी किसने दिया?

हेमंता ने आगे कहा कि आर्मी से आपको प्रूफ मांगने का क्या अधिकार है. अगर आर्मी ने बोल दिया कि पाकिस्तान में बम फोड़ा है, तो फोड़ा है. सेना ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक की है, तो की है. क्या आपको बिपिन रावत पर भरोसा नहीं है? सरमा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि अमेरिका और रूस के साथ भारत ने भी वैक्सीन बनाई, लेकिन कांग्रेस के लोग वैक्सीन बनाने का प्रूफ मांगते हैं. वो अमेरिका से प्रूफ क्यों नहीं मांगते? अगर भारत कुछ बनाता है, तो आपको प्रूफ चाहिए, लेकिन पाकिस्तान या चीन बनाए तो आप तारीफ करते हैं.

कांग्रेस बोली- घटिया सोच

असम के मुख्यमंत्री हेमंता ने कहा, ‘हाल ही में राहुल गांधी ने कहा था कि चीन की सेना आगे बढ़ रही है. लेकिन आप चीन का प्रचार क्यों करते हो. राहुल गांधी बोलें कि भारत की सेना आगे बढ़ रही है’. वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने असम के मुख्यमंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि हार सामने देख हेमंता बिस्वा सरमा ने मानसिक संतुलन खोकर राजनीतिक दिवालियेपन की सब हदें पार कर लीं हैं. मोदी जी की निष्ठा प्राप्त करने के लिए अपनी पुरानी पार्टी को गाली देना जरूरी है. ये हेमंता सरमा के छिछोरेपन और घटिया सोच का सबूत है.

 

Trending news