Azam Khan और बेटा अब्‍दुल्‍ला Lucknow के मेदांता में भर्ती, Corona से हैं संक्रमित
Advertisement

Azam Khan और बेटा अब्‍दुल्‍ला Lucknow के मेदांता में भर्ती, Corona से हैं संक्रमित

सपा नेता और रामपुर से सांसद आजम खान (Azam Khan) को लखनऊ के मेदांता अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. वह ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर हैं.

आजम खान (फाइल फोटो)

लखनऊ: सीतापुर की जिला जेल में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाये गये सपा नेता व रामपुर के सांसद मोहम्मद आजम खान को लखनऊ के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में भर्ती कराया गया है. उनके पूर्व विधायक बेटे अब्दुल्ला खान (Abdullah khan) को भी यहीं भर्ती कराया गया है, वह भी कोरोना से संक्रमित हैं. 

  1. अस्‍पताल में भर्ती हुए आजम खान 
  2. ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर हैं खान 
  3. सीतापुर जेल में कोरोना से हुए थे संक्रमित

ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर हैं खान 

मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि आज रात 9 बजे सपा सांसद मोहम्मद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान को कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. शुरुआती जांच के बाद सपा सांसद को कोरोना का मध्यम संक्रमण बताया गया और उन्हें चिकित्सकों की निगरानी में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. वहीं अब्दुल्ला खान की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है. 

यह भी पढ़ें: सिर्फ Delhi-Uttar Pradesh में ही Lockdown नहीं बढ़ा, जानें देश के अन्य राज्यों का भी हाल

30 अप्रैल को हुई थी संक्रमण की पुष्टि  

आजम खान और अब्‍दुल्‍ला की आरटीपीसीआर रिपोर्ट 30 अप्रैल को आई थी और वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. 2 मई को प्रशासन ने बेहतर इलाज के लिए आजम खान को लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी थी लेकिन उन्होंने सीतापुर जेल से बाहर जाने से इंकार कर दिया था. इसके बाद रविवार की शाम को सीतापुर की मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी (सीएमओ) मधु गैरोला ने जिला अस्पताल के चिकित्सकों की टीम के साथ आजम खान का स्वास्थ्य परीक्षण किया था. इसके बाद खान को इलाज के लिए लखनऊ ले जाने के लिए राजी कर लिया गया.

बता दें कि जमीन हथियाने, अतिक्रमण और अन्य गंभीर आपराधिक मामलों में आजम खान अपने बेटे के साथ फरवरी 2020 से ही सीतापुर जेल में बंद हैं. उनकी विधायक पत्नी को दिसंबर 2020 में कोर्ट ने जमानत दे दी थी.

Trending news