सावधान: गलती से भी कोरोना सैंपल देते समय फॉर्म में गलत जानकारी न दें, हो सकती है ये कार्यवाही
Advertisement

सावधान: गलती से भी कोरोना सैंपल देते समय फॉर्म में गलत जानकारी न दें, हो सकती है ये कार्यवाही

 कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. ऐसे में पुलिस आयुक्त ने कहा है कि कोविड-19 से संक्रमित या संभावनाग्रस्त व्यक्ति टेस्ट सैंपल देते समय फार्म मे मोबाइल नंबर और पता बिल्कुल सही भरे. 

प्रतीकात्मक फोटो

फरीदाबाद: कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है. ऐसे में पुलिस आयुक्त ने कहा है कि कोविड-19 से संक्रमित या संभावनाग्रस्त व्यक्ति टेस्ट सैंपल देते समय फार्म मे मोबाइल नंबर और पता बिल्कुल सही भरे.

  1. कोरोना सैंपल देते समय फॉर्म में गलत जानकारी देना पड़ेगा महंगा
  2. गलत मोबाइल नंबर देने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी
  3. सैंपल देने वाले व्यक्ति के मोबाइल पर कॉल करके वेरीफाई करेगा विभाग

उन्होंने कहा कि जान बूझकर गलत मोबाइल नंबर देने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी. टेस्ट के लिए सैंपल लेने से पहले संबंधित स्टाफ, सैंपल देने वाले व्यक्ति के मोबाइल पर कॉल करके वेरीफाई करेगा कि मोबाइल नंबर सही है या नहीं. 

ये भी पढ़ें- WHO विशेषज्ञ ने भारत में कोरोना की स्थिति को लेकर दिया ये अहम बयान

फॉर्म में गलत जानकारी देने वालों का कोविड-19 टेस्ट नहीं किया जाएगा. पुलिस आयुक्त केके राव ने कोविड-19 का टेस्ट करने वाले संबंधित हॉस्पिटल व लैब प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि उनका स्टाफ सैंपल लेने से पहले संबंधित व्यक्ति के मोबाइल नंबर पर उसी वक्त कॉल करके वेरीफाई करेगा कि, सैंपल देने वाले व्यक्ति के द्वारा दिया गया मोबाइल नंबर सही है कि नहीं. 

उन्होंने कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए सैंपल देने वाले व्यक्तियों से कहा है कि सैंपल देते वक्त फॉर्म में वह अपना मोबाइल नंबर और सही पता बताएं. उन्होंने कहा कि अक्सर देखने में आया है कि कुछ लोग सैंपल देने के वक्त अपना मोबाइल नंबर व पता गलत लिखवा देते हैं. ऐसे लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जब उनसे संपर्क करने की कोशिश की जाती है तो पता और मोबाइल नंबर गलत मिलता है. ऐसे लोगों की वजह से अन्य लोगों में संक्रमण फैलने का खतरा अधिक हो जाता है. फरीदाबाद जिले में कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए जितनी भी लैब एवं हॉस्पिटल हैं, उन सभी को दिशा निर्देश दिए गए हैं कि सैंपल लेने के दौरान सैंपल देने वाले व्यक्ति के द्वारा बताए गए मोबाइल नंबर को उसी समय डायल कर यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सैंपल देने वाले व्यक्ति ने अपना मोबाइल नंबर सही बताया है कि नहीं.

ये भी देखें- 

गलत मोबाइल नंबर बताने वाले व्यक्ति का न तो सैंपल लिया जाएगा और न ही उसकी जांच की जाएगी. पुलिस आयुक्त ने कहा है कि पता और गलत मोबाइल नंबर बताने वाले व्यक्ति के खिलाफ पुलिस कानूनी कार्यवाही भी करेगी.  ये जानकारी पुलिस प्रवक्ता फरीदाबाद ने दी. 

Trending news