Corona: Delhi में नहीं लगेगा Lockdown, मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने किया ऐलान

कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से दिल्ली में फिर लॉकडाउन लगने की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने लोगों को बड़ा दिलासा दिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन तो दूर वीकेंड लॉकडाउन लगने की भी कोई संभावना नहीं है. 

Corona: Delhi में नहीं लगेगा Lockdown, मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने किया ऐलान
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (साभार ANI)

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown) नहीं लगाया जाएगा. हालांकि एक-दो दिन में कुछ पाबंदियां लगाई जा सकती हैं. 

'दिल्ली में नहीं लगेगा लॉकडाउन'

उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) की चौथी लहर है. बीच में लोगों की ढिलाई की वजह से कोरोना ने दोबारा तेजी से बढ़ना शुरू कर दिया है, जिसे लेकर सरकार सतर्क है और तैयारियों पर जोर दिया जा रहा है. दिल्ली में लॉकडाउन के सवाल पर सीएम केजरीवाल  (Arvind Kejriwal) ने साफ कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगेगा. यहां तक कि वीकेंड लॉकडाउन की भी संभावना नहीं है. हालांकि 1-2 दिन में दिल्ली में और पाबंदियां बढ़ाई जाएंगी.

VIDEO

'अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें डॉक्टर'

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) दिल्ली में बढ़ते कोरोना (Coronavirus) पर अस्पतालों की स्थिति का जायजा लेने के लिए LNJP अस्पताल पहुंचे थे. वहां उन्होंने इलाज की सुविधाओं की जानकारी ली. उन्होंने डॉक्टरों से इलाज की बेहतर व्यवस्था करने और खुद के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि यह बेहद कठिन वक्त है और हमें इसे सावधानी के साथ निकालना होगा.

ये भी पढ़ें- दिल्ली: सर गंगाराम अस्पताल के बाद AIIMS में कोरोना का कहर, 30 डॉक्टर संक्रमित

कोरोना के मामलों ने तोड़ा रिकॉर्ड

बताते चलें कि देश में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. पिछले 24 घंटे में 1 लाख 45 हज़ार 384 नए केस सामने आए हैं. ये एक दिन में नए केस की अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. इस अवधि 24 घंटे में 77 हज़ार 567 लोग ठीक हुए हैं और 794 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही देश में एक्टिव केस की संख्या 10 लाख 46 हज़ार के पार पहुंच गई है. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.