Breaking News
  • एनसीबी ने कल सुबह 11:30 बजे श्रुति मोदी और जया शाह को पूछताछ के लिए बुलाया है.
  • सूत्रों के मुताबिक इन दोनों से पूछताछ के बाद सारा अली खान और रकुलप्रीत सिंह को बुलाया जाएगा
  • भारत-चीन में कल कोर कमांडर स्‍तर की बातचीत, LAC पर चीन की तरफ होगी बैठक
  • सूत्रों के मुताबिक विदेश विभाग के प्रतिनिधि बैठक में हो सकते हैं शामिल

कोरोना: मुंबई से आगे निकली दिल्ली, बंगाल में 31 जुलाई तक बढ़ा Lockdown

बुधवार को अब तक के एक दिन में सर्वाधिक 15,413 मामले सामने आए.

कोरोना: मुंबई से आगे निकली दिल्ली, बंगाल में 31 जुलाई तक बढ़ा Lockdown

नई दिल्‍ली: दुनिया की एक बड़ी आबादी को संक्रमित कर चुके कोविड-19 के भारत में बुधवार को, अब तक के एक दिन में सर्वाधिक 15,413 मामले सामने आए. वहीं, पश्चिम बंगाल में इस महामारी को और अधिक फैलने से रोकने की कोशिश के तहत लॉकडाउन की अवधि 31 जुलाई तक बढ़ा दी गई. देश में 14,000 से अधिक व्यक्तियों को मौत की नींद सुला चुकी इस महामारी से निपटने के लिए, कोरोना वायरस से संबंधित जांच के दायरे को बढ़ाते हुए भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने कहा है कि अब देश भर में कोविड-19 के लक्षण वाले हर व्यक्ति के लिए जांच सुविधा व्यापक स्तर पर उपलब्ध कराई जाएगी.

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को और 3,788 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही दिल्ली में कोविड-19 के मामले बढ़ कर 70,000 के आंकड़े को पार कर गए, जबकि शहर में अभी तक इस संक्रमण से 2,365 लोग की मौत हुई है. इसी के साथ दिल्ली इस वायरस से बुरी तरह प्रभावित मुंबई से आगे निकल गई. मुंबई में मंगलवार तक कोविड-19 संक्रमण के कुल मामले 68,410 थे.

अरविंद केजरीवाल की अपील
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि वह कोविड-19 के प्रत्येक रोगी की सरकारी अस्पताल में अनिवार्य रूप से जांच कराने संबंधी अपने नए आदेश को वापस ले ले. उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति अभी 'गंभीर नहीं' है.

बंगाल
इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में जारी लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाने की घोषणा कर दी, ताकि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. पश्चिम बंगाल में फिलहाल जारी लॉकडाउन 30 जून को समाप्त होने वाला था. राज्य में बुधवार को कोरोना वायरस से 11 और मरीजों की मौत होने के बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़ कर 591 हो गया. साथ ही 445 और लोग संक्रमित पाए गए, जिसके बाद मरीजों की कुल संख्या 15,000 के करीब पहुंच गई.

(इनपुट: एजेंसी भाषा)