Corona: Telangana में 12 मई से दस दिन का कंप्लीट Lockdown, सीएम K. Chandrashekhar Rao ने की घोषणा

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए तेलंगाना (Telangana) राज्य में 12 मई से 10 दिन का कंप्लीट लॉकडाउन (Lockdown) घोषित कर दिया गया है. यह घोषणा राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने की.  

Corona: Telangana में 12 मई से दस दिन का कंप्लीट Lockdown, सीएम K. Chandrashekhar Rao ने की घोषणा
प्रतीकात्मक तस्वीर

हैदराबाद: कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए तेलंगाना (Telangana) राज्य में 12 मई से 10 दिन का कंप्लीट लॉकडाउन (Lockdown) घोषित कर दिया गया है. इस अवधि के दौरान राज्य में इमरजेंसी कामों को छोड़कर बाकी किसी को भी आवाजाही की इजाजत नहीं दी जाएगी. यह घोषणा राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekhar Rao) ने की.

जल्द जारी होगी गाइडलाइन

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को सीएम के आवास पर कैबिनेट की बैठक बुलाई गई. जिसमें राज्य के हालात को देखते हुए प्रदेश में 10 दिनों का कंप्लीट लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया. सीएम के. चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekhar Rao) ने कहा कि इस लॉकडाउन (Lockdown) के बारे में विस्तृत गाइडलाइन जल्द जारी कर दी जाएगी.

सुबह 6 से 10 बजे तक काम करने की इजाजत

सीएम ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को सुबह 6 बजे से 10 बजे तक अपनी रूटीन गतिविधि इजाजत दी जाएगी. उसके बाद लोगों को सभी काम-धंधे बंद करके अपने घरों में रहना होगा. उन्होंने कहा कि राज्य में इन दिनों धान की खेती का सीजन शुरू हो रहा है. ऐसे में लॉकडाउन में किसानों को राहत देने के लिए जल्द ही बीच का रास्ता निकाला जाएगा. 

वैक्सीनेशन के लिए ग्लोबल टेंडर करेगी सरकार

कैबिनेट बैठक में कोरोना वैक्सीनेशन को भी तेज करने का फैसला लिया गया.  सीएम के. चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekhar Rao) ने कहा कि राज्य में टीकाकरण की गति तेज करने के लिए राज्य सरकार जल्द ही वैक्सीन मंगाने के लिए ग्लोबल टेंडर आमंत्रित करेगी. इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. उन्होंने कहा कि राज्य में हरेक नागरिक को सरकार की ओर से वैक्सीन लगाई जाएगी. 

ये भी पढ़ें- रास्तों के साथ अब हॉस्पिटल में ऑक्सीजन और बेड की जानकारी भी देगा Google Maps, इस तरह करेगा काम

राज्य में अब तक 5 लाख कोरोना संक्रमित

बताते चलें कि तेलंगाना में पिछले 24 घंटे में कोरोना (Coronavirus)के 4626 नए मामले सामने आए हैं और इसी दौरान 32 लोगों ने महामारी से अपनी जान गंवा दी. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 5 लाख 2 हजार 187 हो गई है. जबकि कुल मृतकों की तादाद बढ़कर 2771 तक पहुंच चुकी है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.