यूपी में Corona के बढ़ते मामलों को लेकर HC सख्त, 6 जिलों में सतर्कता बढ़ाने के दिए निर्देश

यूपी में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) ने सख्त निर्देश जारी किए हैं.

यूपी में Corona के बढ़ते मामलों को लेकर HC सख्त, 6 जिलों में सतर्कता बढ़ाने के दिए निर्देश
फाइल फोटो

प्रयागराज: यूपी में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) ने सख्त निर्देश जारी किए हैं. हाई कोर्ट ने यूपी के 6 जिलों प्रयागराज, लखनऊ, गाजियाबाद, मेरठ, कानपुर और गौतमबुद्ध नगर में निगरानी अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं.

हाई कोर्ट ने 24 घंटे निगरानी के दिए निर्देश
उत्तर प्रदेश के 6 जिलों में कोरोना संक्रमण (Covid-19 Infection) के बढ़ते मामलों को देखते हुए हाई कोर्ट ने सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं. हाई कोर्ट ने अगले 30 दिनों तक सघन निगरानी के लिए कहा है, साथ ही कहा कि भीड़ वाले इलाकों में ड्रोन से 24 घंटे निगरानी हो.

देश में Corona संक्रमितों की संख्या 92 लाख के पार

मास्क पहनना हो अनिवार्य: हाई कोर्ट
इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) ने मास्क पहनने की निगरानी के भी निर्देश दिए हैं और कहा कि प्रशासन मास्क (Mask) पहनने के नियम को अनिवार्य तौर पर कड़ाई से लागू करे. इसके लिए औचक निरीक्षण भी किया जाए.

अगले 6 सप्ताह करें विशेष कड़ाई
हाई कोर्ट ने खाने-पीने के सामान खुले में न बेचने के भी आदेश दिए हैं. हाई कोर्ट ने अगले 6 सप्ताह तक नियम लागू रखने के आदेश दिए हैं. कोर्ट ने 3 दिसंबर को रिपोर्ट भी मांगी है. उसी दिन हाई कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई भी करेगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.