Corona Vaccine पर गुरुवार को राज्यों से वर्चुअल मीटिंग करेंगे Dr. Harsh Vardhan, ड्राई रन पर होगी चर्चा
Advertisement

Corona Vaccine पर गुरुवार को राज्यों से वर्चुअल मीटिंग करेंगे Dr. Harsh Vardhan, ड्राई रन पर होगी चर्चा

कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के तीसरे ड्राई रन से पहले केंद्र सरकार गुरुवार को राज्यों के साथ वर्चुअल बैठक करके तैयारियों पर चर्चा करेगी. इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) अपनी ओर से राज्यों को कुछ सुझाव भी देंगे. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) गुरुवार को राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ वर्चुअल तरीके से बैठक करेंगे. इस बैठक में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर 8 जनवरी को होने वाले ड्राई रन (Dry Run) की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी. 

  1. देश में हो चुके हैं ड्राई रन के 2 चरण
  2. यूपी- हरियाणा को छोड़कर पूरे देश में चलेगा ड्राई रन
  3. 14 जनवरी को शुरू हो सकता है वैक्सीनेशन अभियान 

देश में हो चुके हैं ड्राई रन के 2 चरण

सूत्रों के मुताबिक बैठक में राज्यों से उनकी तैयारियों पर चर्चा की जाएगी. साथ ही केंद्र सरकार भी उन्हें अपनी ओर से सुझाव देगी. बता दें कि कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर यह तीसरी बार ड्राई रन होगा. पहले चरण में 4 राज्यों में और दूसरे चरण में पूरे देश में ड्राई रन हो चुका है. इन दोनों ड्राई रन (Dry Run) में कई खामियां नजर आई थी, जिन्हें अब 8 जनवरी को सुधारने की कोशिश की जाएगी. 

यूपी- हरियाणा को छोड़कर पूरे देश में चलेगा ड्राई रन

जानकारी के मुताबिक 8 जनवरी को होने वाला ड्राई रन (Dry Run) उत्तर प्रदेश और हरियाणा को छोड़कर देश के बाकी सभी राज्यों में होगा. यूपी पहले ही अपने सभी जिलों में 5 जनवरी को ड्राई रन करवा चुका है. देश में 8 जनवरी को होने वाले ड्राई रन के दौरान जिलों के स्वास्थ्य केंद्रों तक टीका पहुंचाने के साथ ही कोरोना वॉरियर्स में वैक्सीनेशन तक का प्रोसेस चेक किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- AstraZeneca ने बताया, Corona vaccine का डोज कितना हो, क्या हैं साइड इफेक्ट्स और कितने दिन तक रह सकते हैं

14 जनवरी को शुरू हो सकता है वैक्सीनेशन अभियान 

बता दें कि केंद्र सरकार ने संकेत दिया है कि 14 जनवरी के आसपास देश में कोरोना टीके (Corona Vaccine) का वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो सकता है. पहले चरण में यह कोरोना वॉरियर्स को लगाया जाएगा. दूसरे चरण में यह टीका आम लोगों को उपलब्ध होगा. देश की जनता के साथ ही भारत अपने पड़ोसी नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका, मालदीव, म्यांमार में कोरोना वैक्सीन भेजने जा रहा है.

LIVE TV

Trending news