कोरोना वायरस: 15 जनवरी के बाद चीन से भारत आने वाले लोगों की होगी काउंसलिंग
Advertisement

कोरोना वायरस: 15 जनवरी के बाद चीन से भारत आने वाले लोगों की होगी काउंसलिंग

कोरोना वायरस से बचाव के लिए एहतियात के तौर पर 15 जनवरी के बाद चीन से भारत आए लोगों की काउंसलिंग की जाएगी. 

कोरोना वायरस से डरी जनता

नरिपजीत सिंह, धर्मशाला: कोरोना वायरस से बचाव के लिए एहतियात के तौर पर 15 जनवरी के बाद चीन से भारत आए लोगों की काउंसलिंग की जाएगी. यदि किसी व्यक्ति में वायरस के लक्षण पाए जाते हैं तो उन्हें आइसोलेशन फेसिलिटी में रखा जाएगा. वायरस के प्रति आम जनता में काफी भ्रांतियां हैं, जिन्हें दूर करने की जरूरत है. यह बात सीएमओ जिला कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने जोनल अस्पताल धर्मशाला के स्टाफ एवं बीएमओ के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करने के बाद कही.

 सीएमओ ने कहा कि अब तक कोरोना वायरस के 16 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं, उनमें अधिकतर चीन से संबंधित हैं. इस वायरस की वजह से अब तक 362 मौतें हो चुकी हैं, जिनमें से 361 मौतें चीन, जबकि 1 फिलिपीन में हुई हैं. भारत की बात करें तो देश में अब तक वायरस के 3 मामले सामने आए हैं, जो कि केरल से संबंधित हैं. यह तीनों लोग हालही में चीन के वुहान शहर से भारत आए थे. उन्होंने कहा कि आम जनता को इससे घबराने की नहीं, बल्कि एहतियात बरतने की जरूरत है.

15 जनवरी के बाद चीन से भारत आए लोगों की काउंसलिंग की जा रही है और जिनमें वायरस के लक्षण पाए जाएंगे उन्हें आईसोलेशन फेसिलिटी में रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संबंध में कोई भी व्यक्ति टोल फ्री नंबर 104 और 1100 पर कॉल करके जानकारी प्राप्त कर सकता है.

उन्होंने कहा कि एहतियात बरतकर और इससे बचाव के उपायों को करते हुए इस रोग से बचा जा सकता है. 

Trending news