Breaking News
  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्राइवेट लैब को कोरोना जांच के लिए टेस्ट फीस लेने की अनुमति नहीं होनी चाहिए
  • मुंबई के बांद्रा के भाभा अस्पताल की 15 नर्सों को क्‍वारंटाइन किया गया
  • कोरोना के बीच डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये लोग योद्धा हैं

कोरोना वायरस: राजनाथ सिंह ने सुरक्षा बलों की तैयारियों की समीक्षा की

राजनाथ सिंह ने चीफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, रक्षा सचिव अजय कुमार और सशस्त्र बलों के प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक की.

कोरोना वायरस: राजनाथ सिंह ने सुरक्षा बलों की तैयारियों की समीक्षा की
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत में बढ़ते कोरोनावायरस ( Coronavirus) के मामलों के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Rajnath Singh) ने गुरुवार को संकट से निपटने के लिए सुरक्षा बलों (Armed Forces) की तैयारियों की समीक्षा की. कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में और क्या किया जा सकता है, इस पर चर्चा करने के लिए राजनाथ सिंह ने चीफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, रक्षा सचिव अजय कुमार और सशस्त्र बलों के प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक की.

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि भारत में कोरोनोवायरस के कुल मामलों की संख्या 649 हो गई है और मौत के मामले 13 हैं. वहीं मंत्रालय ने जानकारी दी कि 649 मामलों में से 42 लोग ठीक हो गए हैं. जनरल रावत ने बुधवार को कहा था कि सशस्त्र बलों को अपने शासनादेश से परे जाकर काम करना होगा और कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में देश की मदद करनी होगी.

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्ण रूप से लॉकडाउन की घोषणा के बाद बुधवार को रायसीना हिल्स स्थित आइकॉनिक साउथ ब्लॉक में भारतीय सेना का मुख्यालय बंद रहा. यहां गुरुवार को मात्र 20 प्रतिशत कर्मचारी काम कर रहे थे.