कोरोना वायरस: मिड-डे मील के नाम पर स्कूल ने किया लॉकडाउन से खिलवाड़, वीडियो वायरल

हरियाणा को कोरोना (Corona Virus) के चलते आज लॉकडाउन किया गया है लेकिन सोशल मीडिया पर हिसार के गांव रावतखेड़ा का एक वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है.   

कोरोना वायरस: मिड-डे मील के नाम पर स्कूल ने किया लॉकडाउन से खिलवाड़, वीडियो वायरल
हिसार का रावत खेड़ा गांव

हिसार: हरियाणा को कोरोना (Corona Virus) के चलते आज लॉकडाउन किया गया है लेकिन सोशल मीडिया पर हिसार के गांव रावतखेड़ा का एक वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, वीडियो में दिखाई दे रहा है कि गांव रावतखेड़ा के सरकारी स्कूल में मिड-डे मील ले जाने के लिए बच्चे जुटे हुए हैं. कुछ बच्चों ने हाथ में पॉलीथिन का लिफाफा भी थामा हुआ है, जिसमें उन्हें मिड-डे मील का रॉ मेटिरियल दिया गया है.

वीडिया बनाने वाला शख्स बच्चों से सवाल जवाब करता है, और साथ में बता रहा है कि स्कूल प्रिंसिपल ने बच्चों को मिड- डे मील, स्कूल परिसर से ही ले जाने के लिए बुलाया था.

वीडियो को देखने के बाद सवाल यही है कि एक तरफ हरियाणा को कोरोना से बचाव करवाने के लिए स्वास्थ्य विभाग और प्रदेश सरकार लॉक डाउन का आह्वान कर रही है, लेकिन दूसरी तरफ ऐसे मामलों का सामने आना अपने आप में सवाल उठाता है.

ये भी पढ़ें- चीन के जिस शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस, वहां से यात्रा करने पर इस तारीख को हटेगा बैन 

वीडियो में तो आरोप यह तक सुनाई दे रहे हैं कि मुनियादी करके बच्चों को स्कूल बुलवाया गया था. वहीं, अगर इस बाबत निर्देशों की बात करें तो शिक्षा विभाग की तरफ से जारी निर्देशों में कहा गया था कि टीचर्स पैकिंग कर मिड-डे मील बच्चों के घर पर पहुंचाएंगे.

लेकिन हिसार में वायरल हुए वीडियो को देख सरकार के निर्देशों की अवहेलना होती नजर आ रही है. उधर, इस मसले पर हिसार के जिला खंड शिक्षा अधिकारी धनपत राम का कहना है कि अगर ऐसा हुआ है, तो यह गलत है. मामले की जांच करवाई जाएगी.