Breaking News
  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्राइवेट लैब को कोरोना जांच के लिए टेस्ट फीस लेने की अनुमति नहीं होनी चाहिए
  • मुंबई के बांद्रा के भाभा अस्पताल की 15 नर्सों को क्‍वारंटाइन किया गया
  • कोरोना के बीच डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये लोग योद्धा हैं

चीन के जिस शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस, वहां से यात्रा करने पर इस तारीख को हटेगा बैन

  कोरोना वायरस (Corona Virus) के उद्गम वाले चीन के शहर वुहान में स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है और आठ अप्रैल से शहर से बाहर की यात्रा पर लगा प्रतिबंध हटा दिया जाएगा.

चीन के जिस शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस, वहां से यात्रा करने पर इस तारीख को हटेगा बैन
फाइल फोटो

वुहान:  कोरोना वायरस (Corona Virus) के उद्गम वाले चीन के शहर वुहान में स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है और आठ अप्रैल से शहर से बाहर की यात्रा पर लगा प्रतिबंध हटा दिया जाएगा. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंगलवार को अधिकारियों का हवाले से यह जानकारी दी.

वाशिंगटन स्थित जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के नवीनतम अपडेट के अनुसार, मंगलवार तक चीन में कोरोना के पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 81,545 हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या 3,281 है.

ये भी पढ़ें- कोरोना पर अफवाहें रोकने के लिए सेना ने शुरू की मुहिम, जम्मू-कश्मीर के लिए जारी किए हेल्पलाइन नंबर

गौरतलब है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है. चीन के वुहान से निकले कोरोना वायरस ने आज पूरी दुनिया को अपने चपेट में ले लिया है. चीन की मीडिया के मुताबिक चीन ने वुहान समेत अपने कई शहरों में तेजी से फैले कोरोना वायरस को काफी हद तक नियंत्रित कर लेने का दावा किया है लेकिन दुनिया के कई देश युद्ध जैसी स्थिति का सामना कर रहे हैं.

ये भी देखें- 

इटली जैसे देश में सोमवार तक कुल 5,477 लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है. अमेरिका में कुल 582 और भारत में 10 लोगों की मौत के मामले सामने आये हैं. (इनपुट: IANS से भी)