दिवाली के बाद दिल्ली में बजी खतरे की घंटी, फिर से बढ़ने लगा कोरोना?
X

दिवाली के बाद दिल्ली में बजी खतरे की घंटी, फिर से बढ़ने लगा कोरोना?

दिल्ली में दिवाली के बाद से ही कोरोना मामलों में बढ़ोतरी दिखने को मिल रही है. राजधानी में शुक्रवार को ही 2 मरीजों की मौत हुई और 62 नए मामले आए. 

दिवाली के बाद दिल्ली में बजी खतरे की घंटी, फिर से बढ़ने लगा कोरोना?

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में दिवाली के बाद से ही कोरोना मामलों (Corona Cases) में बढ़ोतरी दिखने को मिल रही है. फेस्टिव सीजन के खत्म होने के साथ ही कोरोना मामलों में बढ़ोतरी खतरे का संकेत है. त्योहारों से पहले ही लोगों को आगाह किया गया था कि जरूरी नियमों का पालन करें लेकिन इसके बावजूद भी दिल्ली में तीन हफ्तों के अंतराल के बाद शुक्रवार को कोविड-19 से 2 मरीजों की मौत हुई और 62 नए मामले आए. साथ ही संक्रमण दर बढ़कर 0.12% हो गई है.

बढ़ रही मौतों की संख्या

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 25,093 हो गई है. इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 से मौत का मामला 22 अक्टूबर को सामने आया था. आपको बता दें कि दिल्ली में अक्टूबर में महामारी से 4 मरीजों और सितंबर में 5 मरीजों की मौत हुई.

यह भी पढ़ें: कोरोना से तो नहीं छूटा पीछा, कहर बरपाने आया नया वायरस

शुक्रवार को दिल्ली में रहा ये आंकड़ा

ताजा स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को संक्रमण दर बढ़कर 0.12 प्रतिशत हो गई है. साथ ही कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 14,40,332 हो गए हैं. शहर में 14.14 लाख से अधिक मरीज संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. कोविड-19 का पता लगाने के लिए एक दिन में 49,874 नमूनों की जांच की गई.

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी को इस एक्‍ट्रेस ने दी खुली चुनौती, कहा- उनसे ज्‍यादा मिलेंगे वोट!

दिवाली के बाद हो रही बढ़ोतरी

गौरतलब है कि दिल्ली में एक दिन पहले यानी गुरुवार को कोविड-19 के 40 नए मामले आए थे और संक्रमण दर 0.08% दर्ज की गई थी. इससे पहले बुधवार को महामारी के 54 नए मामले आए थे और संक्रमण दर 0.09% दर्ज की गई थी व उससे भी एक दिन पहले यानी मंगलवार को 33 मामले आने के साथ ही संक्रमण दर 0.06% दर्ज की गई थी.

LIVE TV

Trending news