तबलीगी जमात के कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर के 2 लोगों ने हिस्सा लेने के बाद छुपाई जानकारी, हुए गिरफ्तार

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने देशभर में हड़कंप मचा रखा है. 

तबलीगी जमात के कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर के 2 लोगों ने हिस्सा लेने के बाद छुपाई जानकारी, हुए गिरफ्तार
प्रतीकात्मक फोटो

जम्मू: कोरोना वायरस (Coronavirus) ने देशभर में हड़कंप मचा रखा है. इस बीच दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के धार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले जम्मू-कश्मीर के उधमपुर के दो लोगों को अपने यात्रा की जानकारी छुपाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. 

अधिकारियों ने बताया कि रामनगर के चिकित्सा प्रशासन की तरफ से उन्हें यह जानकारी मिली थी कि पृथक रहने से बचने के लिए दो लोगों ने अधिकारियों से अपने यात्रा इतिहास की जानकारी छुपाई. इसके बाद इन दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

इन दोनों को पृथक किया जाएगा और पृथक वास पूरा होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में 5734 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, 473 लोग पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं और अब तक 166 लोगों की मौत हुई है. 

ये भी पढ़ें- कोरोना से निपटने के लिए मोदी सरकार ने बनाया मेगा प्लान, राज्यों को जारी किया इमर्जेंसी फंड

 

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बुधवार से अभी तक कोरोना वायरस से 17 लोगों की मौत हुई है जबकि संक्रमण के 540 नए मामले सामने आए हैं. लव ने बताया कि डॉक्टर्स की 10 टीमों को 9 राज्यों में भेजा गया है. कल कोरोना के 13 हजार से ज्यादा मरीजों की जांच हुई है. वहीं ICMR ने बताया कि 1,30,000 सैंपल्स का अब तक टेस्ट किया गया है जिनमें 5,734 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं. 

ये भी देखें-