जम्मू-कश्मीर में 'कोरोना बम' बनकर घूम रहे 800 लोग, तबलीगी जमात के मरकज में थे ये सभी शामिल
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में 'कोरोना बम' बनकर घूम रहे 800 लोग, तबलीगी जमात के मरकज में थे ये सभी शामिल

 देश की राजधानी दिल्ली में निज़ामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी ज़मात के मरकज में कोरोना वायरस के संक्रमण से अफरातफरी मच गई है. 

पुलिस ने लोगों की खोज शुरू कर दी है.(फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर: देश की राजधानी दिल्ली में निज़ामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी ज़मात के मरकज में कोरोना वायरस के संक्रमण से अफरातफरी मच गई है. यहां शामिल हुए करीब 24 लोग कोरोना वायरस से पीड़ित पाए गए हैं, जो चिंता बढ़ाने वाला आंकड़ा है. इस बीच अब सरकार ने यहां हुए कार्यक्रम को लेकर जानकारी खंगालनी शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि मरकज में जम्मू-कश्मीर से लगभग 800 लोग शामिल हुए थे. जिसमें 65 लोग निज़ामुद्दीन मरकज में बनाए गए क्वारंटाइनमें रखे गए हैं, बाकी लोगों की पुलिस तलाश कर रही है. एक अधिकारी ने बताया कि यह चिंता तब बड़ी जब कश्मीर में कोरोना वायरस की वजह से पहली मौत का मामला सामने आया.

  1. मरकज में जम्मू-कश्मीर से लगभग 800 लोग शामिल हुए थे.
  2. जिसमें 65 लोग निज़ामुद्दीन मरकज में बनाए गए क्वारंटाइनमें रखे गए हैं,
  3. बाकी लोगों की पुलिस तलाश कर रही है.

युवक ही यात्रा विवरण की जांच में पता चला वह निज़ामुद्दीन मजलिस में शामिल होकर वापस लौटा है. तीन दिनों तक तबियत खराब होने के बाद भी युवक घूमता रहा. प्रशासन के मुताबिक़ उसके सीधे सम्पर्क में 14 लोग आए थे, मगर जो उसके सम्पर्क में आए थे वो भी दर्जनों लोगों से मिले थे. अब समस्या यह है उन सभी लोगों की पहचान की जाए और जांच हो.

यह भी देखें:-

पुलिस ने लोगों की खोज शुरू कर दी है. कश्मीर में जो भी मामले अब तक आए है और जो आ रहे हैं उन में अधिकतर तबलीगी ज़मात में भाग लेने वालों के सम्पर्क आने वाले लोग हैं. 

Trending news