कोरोना से जंग: Lockdown के दौरान देशभर में जरूरतमंदों को खाना खिलाएगी CBI

CBI ने देशभर में अपनी सभी शाखाओं को आदेश पारित कर जरूरतमंदों को खाना खिलाने के निर्देश दिए हैं.

कोरोना से जंग: Lockdown के दौरान देशभर में जरूरतमंदों को खाना खिलाएगी CBI
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जारी महायुद्ध में अब देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) भी उतरी आई है. एजेंसी ने लॉकडाऊन के दौरान जरूरतमंदों और गरीबों को खाने के साथ-साथ जरूरी सामान उपलब्ध कराने का फैसला लिया है. इसके लिए सीबीआई ने देशभर में अपनी सभी शाखाओं को आदेशित किया है.

आदेश में लिखा है कि वो ऑफिसर्स दूसरी सरकारी एजेंसियो के साथ मिलकर शेल्टर होम में रहने वाले गरीब और जरूरतमंदों को राशन और खाना उपलब्ध कराए. आगे सीबीआई ने लिखा है कि कोविड 19 के इन मुश्किल वक्त में सीबीआई के अधिकारी भी सभी राज्यों की बाकी एजेंसियों के साथ तालमेल बिठाकर गरीब और जरूरतमंदों तक राशन और बाकी का सामान उपलब्ध कराए.

इससे लोगों को लॉकडाउन के कारण होने वाली भूख की परेशानी शायद कम हो जाएगी. बताते चलें कि देश में कई संस्थाएं इस आपदा के समय में किसी मसीहा की तरह लोगों के घर-घर जाकर खाना और अन्य जरूरी सामान बांटने का काम कर रही हैं. पुलिस की इसमें अपना बड़ा योगदान दे रही है ताकि इस महामारी के समय में कोई भूखा ना सोए. गौरतलब है कि अबतक तक पूरे देश में कोरोना के 8,447 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. इसमें 273 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 765 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए हैं. वहीं 7,409 लोग अभी भी क्वारंटाइन सेंटर और अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- नोएडा: कोरोना संदिग्ध कर रहा था घर जाने की जिद, क्वारंटाइन सेंटर की 7वीं मंजिल से कूदा; मौत