Zee Rozgar Samachar

दिल्ली में कोरोना ने मचाया कोहराम, एक ही घर के 8 लोग पाए गए पॉजिटिव

कोरोना वायरस ने देशभर में कोहराम मचा रखा है. इस बीच दिल्ली के सिविल लाइन इलाके से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है.

दिल्ली में कोरोना ने मचाया कोहराम, एक ही घर के 8 लोग पाए गए पॉजिटिव
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने देशभर में कोहराम मचा रखा है. इस बीच दिल्ली के सिविल लाइन इलाके से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक ही घर में 8 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस मामले के सामने आने के बाद इस इलाके के ओबरॉय अपार्टमेंट को सील किया गया है. 

जो 8 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें 4 परिवार के लोग हैं और 4 नौकर हैं. बता दें कि देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 14378 हो गई है. इसमें से 4,291 केस तबलीगी जमात से जुड़े हैं. पिछले 24 घंटे में 43 लोगों की मौत हुई है. 23 राज्यों के जमात की वजह से केस बढ़े हैं. राहत की बात यह है कि 23 राज्यों के 45 जिलों में पिछले 28 दिनों से कोरोना का कोई नया केस नहीं सामने नहीं आया. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने यह जानकारी दी. 

अग्रवाल ने बताया, "देश में अब तक कोरोना संक्रमण से 480 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में 243 मरीज ठीक हुए हैं. पिछले 24 घंटे में 991 नए केस सामने आए हैं. अब तक कुल 1992 मरीज ठीक हुए हैं." 

ये भी देखें- 

जमात की वजह से देश के 23 राज्यों में कोरोना के केस बढ़े हैं. अग्रवाल ने कहा, "असम में जमात की वजह से 91% कोरोना के केस बढ़े. दिल्ली में 63% के कोरोना के मरीज जमात से जुड़े हैं. यूपी में 59% केस जमात से जुड़े हैं. कुल मामलों में से 29% मामले निजामुद्दीन मरकज से जुड़े हैं. तमिलनाडु में 84%, तेलंगाना में 79%, आंध्रप्रदेश में 61% केस जमात से जुड़े हैं."

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.