कोविड-19: जेईई-मेन्स, नीट पर निर्णय के लिए स्थिति की समीक्षा करेगा शिक्षा मंत्रालय
Advertisement

कोविड-19: जेईई-मेन्स, नीट पर निर्णय के लिए स्थिति की समीक्षा करेगा शिक्षा मंत्रालय

कोविड-19 महामारी की स्थिति को देखते हुए कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने से और स्पष्टता आएगी और बाद की प्रवेश परीक्षाओं का कार्यक्रम जल्द ही तय होने की उम्मीद है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: शिक्षा मंत्रालय जल्द ही इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन्स के दो शेष संस्करणों और मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट को अगस्त में आयोजित करने पर निर्णय लेने के लिए स्थिति की समीक्षा करेगा. सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

एक अगस्त को होनी है नीट-यूजीसी की परीक्षा

उन्होंने कहा, 'जेईई-मेन्स की लंबित परीक्षाओं की समय-सारणी पर फैसला करने के लिए जल्द ही एक समीक्षा बैठक आयोजित होने की संभावना है और क्या नीट-यूजी एक अगस्त को आयोजित की जा सकती है, इस पर भी निर्णय लिया जाना है.' कोविड-19 महामारी की स्थिति को देखते हुए कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने से और स्पष्टता आएगी और बाद की प्रवेश परीक्षाओं का कार्यक्रम जल्द ही तय होने की उम्मीद है.

चार बार होगी जेईई-मेन्स परीक्षा

इस सत्र से, छात्रों को सुविधा प्रदान करने और उनके स्कोर में सुधार करने का मौका देने के लिए जेईई-मेन्स वर्ष में चार बार आयोजित किया जा रहा है. फरवरी में पहले चरण के बाद मार्च में दूसरा चरण आयोजित हुआ था, जबकि अगले चरण अप्रैल और मई में निर्धारित थे. लेकिन महामारी की दूसरी लहर के दौरान कोविड के मामलों में तेजी से वृद्धि के बाद इन्हें स्थगित कर दिया गया था.

Trending news