Coronavirus: दिल्ली से गाजियाबाद आ रहे हैं तो पहले पढ़ लें ये खबर, आज से लागू हुआ ये नियम

गाजियाबाद प्रशासन ने आदेश जारी कर कहा है कि आज शाम से दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले लोगों की जिला प्रशासन/ स्वास्थ्य विभाग रैंडम टेस्टिंग कराएगा. इसके लिए जगह-जगह बूथ लगाए जाएंगे. टेस्टिंग ब्योरा भी सुरक्षित रखा जाएगा.

Coronavirus: दिल्ली से गाजियाबाद आ रहे हैं तो पहले पढ़ लें ये खबर, आज से लागू हुआ ये नियम
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी को देखते हुए गाजियाबाद प्रशासन ने दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले लोगों के रैंडम कोविड टेस्ट करने के निर्देश दिए हैं. इस संबंध में जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है. 

आदेश में कहा गया है, 'आज शाम से दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले लोगों की जिला प्रशासन/ स्वास्थ्य विभाग रैंडम टेस्टिंग कराएगा. इसके लिए जगह-जगह बूथ लगाए जाएंगे. टेस्टिंग ब्योरा भी सुरक्षित रखा जाएगा.' 

वहीं, रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने एक बयान में कहा था, 'हम राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि मद्देनजर दिल्ली से फ्लाइट, बस या ट्रेन से आने वाले लोगों की कोरोना जांच करेंगे.' 

नोएडा-फरीदाबाद में रैंडम टेस्टिंग
बता दें कि इससे पहले, यूपी के नोएडा और हरियाणा के फरीदाबाद और गुरुग्राम स्थानीय प्रशासन ने राष्ट्रीय राजधानी से आने वाले यात्रियों का रैडम टेस्ट करने का फैसला किया था. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़ रही है.

LIVE TV

दिल्ली में स्थिति भयावह
दरअसल, दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोनो वायरस मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है. यहां रोजाना 6 हजार से अधिक कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. वहीं कोरोना से रोजाना मरने वालों का आंकड़ा भी 100 की संख्या को पार कर चुका है. इस भयावह स्थिति को देखते हुए कई पड़ोसी राज्यों ने एहतियातन सख्ती करनी शुरू कर दी है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.