कोरोना के खिलाफ तमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, घर-घर जाकर जांच कर रहे स्वास्थ्य कर्मचारी
Advertisement

कोरोना के खिलाफ तमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, घर-घर जाकर जांच कर रहे स्वास्थ्य कर्मचारी

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है. अब चेन्नई से खबर सामने आई है कि वहां घर-घर जाकर चेकिंग की जा रही है. यह प्लान आज से लागू हुआ है. 

जांंच करता कर्मचारी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है. अब चेन्नई से खबर सामने आई है कि वहां घर-घर जाकर चेकिंग की जा रही है. यह प्लान आज से लागू हुआ है. 

  1. देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी
  2. तमिलनाडु सरकार ने लिया बड़ा फैसला
  3. घर-घर जाकर जांच करेंगे स्वास्थ्य कर्मचारी

तमिलनाडु सरकार के महामारी की रोकथाम के लिए बनाए गए प्लान के मुताबिक जिन क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं, उस क्षेत्र के 8 किलोमीटर के दायरे में स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाकर जांच करेंगे.

इस प्लान के मुताबिक एक स्वास्थ्य कर्मचारी 50 घरों में जांच करेगा. ये स्वास्थ्य कर्मचारी जनता के लक्षणों की पहचान करेंगे और उन्हें जरूरी सलाह देंगे. इस दौरान वरिष्ठ नागरिकों, हाई ब्लड प्रेशर के मरीजों और अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोगों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- COVID-19: एक वेंटिलेटर से होगा चार मरीजों का इलाज, AKTU ने किया इस गैजेट का अविष्कार

बता दें कि  देश में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) के 979 केस सामने आए हैं. इस वायरस से 25 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 86 लोगों का सफल इलाज हुआ है. सबसे ज्यादा मामले केरल और महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं. दोनों राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या 150 के पार हो गई है. केरल में जहां 167 लोग अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं महाराष्ट्र में यह संख्या 186 पर पहुंच गई है. 

ये भी देखें- 

दुनियाभर में कोरोना ने कहर बरपाया हुआ है. गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कोरोना वायरस के कारण स्पेन की राजुकमारी मारिया टेरसा का निधन हो गया है. 

Trending news