कोरोना: दिल्ली में 'घर-घर स्क्रीनिंग' योजना पर अचानक लगी रोक, ये है वजह

गृह मंत्रालय ने समीक्षा के बाद पाया कि पहले कंटेनमेंट जोन के सभी घरों की स्क्रीनिंग और सीरो सर्वे को प्राथमिकता दी जाए.

कोरोना: दिल्ली में 'घर-घर स्क्रीनिंग' योजना पर अचानक लगी रोक, ये है वजह
दिल्ली में स्क्रीनिंग को लेकर गृह मंत्रालय का नया आदेश जारी.

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली में 'घर घर स्क्रीनिंग' योजना पर रोक लगा दी है. गृह मंत्रालय ने समीक्षा के बाद पाया कि पहले कंटेनमेंट जोन के सभी घरों की स्क्रीनिंग और सीरो सर्वे को प्राथमिकता दी जाए. केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद ही दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने राज्य के सभी 35 लाख से ज्यादा घरों की 6 जुलाई तक स्क्रीनिंग के आदेश दिए थे.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने बयान में कहा था कि 30 जून तक दिल्ली के कंटेनमेंट जोन्स के सभी घरों की स्क्रीनिंग कर ली जाएगी. जबकि 6 जुलाई तक दिल्ली के हर एक घर के सदस्य की स्क्रीनिंग करने की प्लानिंग थी.

ये भी पढ़ें: कोरोना से ठीक होने के बाद बोले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री, प्लाज्मा थेरेपी ने बचाई जान

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है. बीचे दिनों में जब से दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाया गया है. तब से हर दिन 3 हजार से भी ज्यादा नए मामले दर्ज किये जा रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, दिल्ली में अबतक कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 83,077 पहुंच गई है. जबकि मौत का आंकड़ा बढ़कर 2,623 हो गया है. राहत की बात यह है कि राजधानी में अबतक कोरोना से कुल 52,607 मरीज ठीक भी हुए हैं.

आपको बता दें कि देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 5 लाख 50 हजार के करीब पहुंच गई है. जबकि मौत का आंकड़ा बढ़कर 16,475 हो गया है. देश में अबतक कोरोना से कुल 3 लाख 22 हजार के करीब मरीज ठीक भी हुए हैं.