लॉकडाउन की वजह से हरियाणा में फंसे कश्मीरी युवक, महबूबा ने ट्वीट कर मांगी दुष्यंत चौटाला से मदद
Advertisement

लॉकडाउन की वजह से हरियाणा में फंसे कश्मीरी युवक, महबूबा ने ट्वीट कर मांगी दुष्यंत चौटाला से मदद

कोरोना वायरस ( Coronavirus) की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन है. इसी बीच कुछ कश्मीरी युवाओं ने एक वीडियो जारी कर कहा कि वो हिसार में फंसे हुए हैं, यहां उनके पास ना खाना है और ना ही पैसे.

 

महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)

हिसार: कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन है. इसी बीच कुछ कश्मीरी युवाओं ने एक वीडियो जारी कर कहा कि वो हिसार में फंसे हुए हैं, यहां उनके पास ना खाना है और ना ही पैसे.

  1. कोरोना की वजह से हरियाणा में फंसे कश्मीरी युवक
  2. युवकों ने वीडियो जारी कर मांगी मदद
  3. महबूबा मुफ्ती ने मदद के लिए दुष्यंत चौटाला को किया ट्वीट

इन कश्मीरी युवाओं की संख्या करीब 10 है. इनके वीडियो जारी करने के बाद कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से मदद की मांग की. 

मुफ्ती के इस ट्वीट के बाद प्रशासन हरकत में आया और वीडियो की लोकेशन पता कर युवाओं को सहायता मुहैया करवाई गई. ट्विटर के जरिए हुई यह वार्ता हिसार में चर्चा का विषय बनी हुई है.

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने डीसी डॉ प्रियंका सोनी से इस पूरे मसले पर बातचीत करते हुए वीडियो में दिखाई दे रहे युवाओं के बारे में पता लगाने और उन्हें तुरंत सहायता देने की बात कही थी.

बताया जाता है कि जब यह पूरा वाकया हुआ, उस वक्त हिसार में प्रशासनिक अधिकारी कोरोना को लेकर एक मीटिंग भी कर रहे थे. ऐसे में वीडियो में दिख रहे युवाओं की मदद के लिए बाकायदा अधिकारी की ड्यूटी भी सुनिश्चित की गई. प्रशासन ने जब वीडियो की जांच की थी, तो पता चला यह जिस जगह का मामला है वो हिसार के ऋषि नगर का एरिया है. 

मौके पर गए अधिकारी को युवकों ने बताया कि वह हिसार में कैटरिंग वाले के यहां डिलीवरी बॉय का काम करते हैं, लेकिन किसी कारण वो घर नहीं जा पाए. अब उनके पास ना खाने को कुछ है और ना रुपए हैं.

ये भी पढ़ें- COVID-19: मुंबई में 85 साल के कोरोना मरीज की मौत, महाराष्ट्र में ये पांचवी मौत

 

ऐसे में प्रशासनिक अधिकारी ने यूथ की सहायता करने का आश्वासन दिया. दुष्‍यंत चौटाला ने युवाओं की मदद होने के बाद खुद भी अपनी तरफ से ट्वीट कर जम्मू की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को जवाब दिया कि उनकी मदद हो गई है, बाकायदा दुष्यंत ने पीएमओ और सीएम मनोहर लाल को भी टैग किया था.

दुष्यंत के इसी ट्वीट पर जबाव देते हुए पूर्व सीएम मबबूबा मुफ्ती ने लिखा कि मदद करवाने और अच्‍छे व्‍यवहार के लिए शुक्रिया. कुल मिलाकर ट्वीट पर हुई यह बातचीत और निर्देश के बाद हुआ एक्शन हिसार में चर्चा का विषय बना हुआ है.

Trending news