Coronavirus: मकान मालिक ने AIIMS के डॉक्टर से घर खाली करने को कहा, दिल्ली सरकार ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

दिल्ली सरकार ने महामारी रोग अधिनियम, 1897 के तहत सभी जिला मजिस्ट्रेट/नगर निगमों के क्षेत्रीय उपायुक्तों/जिला पुलिस उपायुक्तों को निर्देश दिया है कि वे कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत ऐसे मकान मालिकों/घर-मालिकों के खिलाफ सख्त दंडात्मक कार्रवाई करें.

Coronavirus: मकान मालिक ने AIIMS के डॉक्टर से घर खाली करने को कहा, दिल्ली सरकार ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश
प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: देश कोरोना वायरस (Coronavirus) से युद्ध स्तर पर लड़ाई लड़ रहा है. कोरोना संक्रमण के खौफ के बीच डॉक्टर, नर्स, अस्पताल कर्मचारी, एयरपोर्ट कर्मचारी, सफाई कर्मचारी और पुलिस से लेकर तमाम ऐसे लोग हैं जो बिना थके लोगों के लिए काम कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इन तमाम लोगों का हौसला बढ़ाने की बजाय उनपर ताने कस रहे हैं उन्हें घर खाली करने के लिए कह रहे हैं. 

ताजा मामला दिल्ली का है. दिल्ली AIIMS के एक डॉक्टर ने शिकायत की है कि उनके मकान मालिक ने उनसे अपना मकान खाली करवा दिया है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री लोगों से लगातार अपील कर रहे हैं कि संकट की इस घड़ी में अपने घरों में काम करने वालों का वेतन न काटें. मकान मालिकों से अपील की जा रही है कि 1-2 महीने किराया न लें. लेकिन बावजूद इसके कुछ ऐसे लोग हैं जो AIIMS के डॉक्टरों तक को नहीं बख्श रहे. 

ये भी पढ़ें: Coronavirus: रो पड़ी इंडिगो की क्रू मेंबर, बोली- कोरोना को लेकर लोग मार रहे ताने

दिल्ली के AIIMS और अन्य अस्पतालों के डॉक्टरों, अस्पताल और हेल्थकेयर कर्मचारियों ने अपने मकान मालिक द्वारा परेशान किए जाने और मकान खाली कराए जाने की धमकी देने की शिकायत की है. सरकार ने पुलिस और DM से ऐसे मकान मालिकों के खिलाफ कड़ी करवाई करने का आदेश दिए हैं. 

दिल्ली सरकार ने कहा है कि लोगों का ऐसा बर्ताव न सिर्फ कोरोना जैसी महामारी के खिलाफ जारी हमारी लड़ाई को कमजोर बनाता है बल्कि लोगों तक आवश्यक सेवाएं पहुंचाने के हमारे कर्तव्य में भी बाधा बनता है. 

ये भी पढ़ें: Coronavirus Live: तमिलनाडु में कोरोना संक्रमित की मौत, मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 536 पहुंचा

दिल्ली सरकार ने महामारी रोग अधिनियम, 1897 के तहत सभी जिला मजिस्ट्रेट/नगर निगमों के क्षेत्रीय उपायुक्तों/जिला पुलिस उपायुक्तों को निर्देश दिया है कि वे कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत ऐसे मकान मालिकों/घर-मालिकों के खिलाफ सख्त दंडात्मक कार्रवाई करें. कार्रवाई की रिपोर्ट रोजाना मुख्य सचिव (गृह) को उपलब्ध कराएं. 

LIVE TV