Breaking News
  • कोरोना पर पीएम मोदी ने कहा कि दूसरे विश्‍व युद्ध के बाद ये दूसरा सबसे बड़ा संकट

coronavirus: देश में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़कर 1251 हुई, 32 की मौत

लॉकडाउन का आज छठा दिन है. केंद्र सरकार ने राज्यों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने के निर्देश जारी किए हैं.

coronavirus: देश में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़कर 1251 हुई, 32 की मौत
देश में अब तक कोरोना से 32 लोगों की मौत हो चुकी है.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) भारत समेत दुनियाभर में तांडव मचा रहा है.देश में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़कर 1251 हो गई है. 32 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है. कुल 102 लोग डिस्चार्ज किए जा चुके हैं जबकि 1117  एक्टिव केस हैं. बहुत तेजी से कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी होने लगी है.  

दिल्ली में संक्रमण के 25 नए मामले आए सामने
राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के 25 नए मामले राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के 25 नए मामले सामने आने के बाद दिल्ली में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 97 हो गई है. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि रविवार रात तक शहर में संक्रमित लोगों की संख्या 72 थी जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई है. उसने बताया कि 97 मरीजों में से 89 एलएनजेपी अस्पताल, जीटीबी अस्पताल, आरएमल अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल और राजीव गांधी सुपर स्पेश्येलिटी अस्पताल समेत विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं. 

इस बीच, दिल्ली पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के जवानों ने कुछ दिन पहले आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद कई लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण दिखने के कारण सोमवार को निजामुद्दीन पश्चिम में एक प्रमुख इलाके की घेराबंदी कर दी. एलएनजेपी के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर जे सी पासी ने कहा, "निजामुद्दीन इलाके से रविवार को एलएनजेपी अस्पताल में 85 लोग और आज 68 लोग लाए गए। यानी अस्पताल के पृथक वार्डों में निजामुद्दीन के 153 लोग भर्ती हैं और उनकी जांच की जा रही है." 

निजामुद्दीन में धार्मिक सभा में शामिल छह लोगों की मौत
तेलंगाना में उन छह लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हो गई जिन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में 13 मार्च से 15 मार्च के बीच धार्मिक सभा में भाग लिया था. तेलंगाना सरकार द्वारा जारी बयान में बताया गया है कि जिन छह लोगों की मौत हुई है, उनमें से दो की मौत गांधी अस्पताल में हुई, एक-एक व्यक्ति की मौत दो निजी अस्पतालों में और एक व्यक्ति की मौत निजामाबाद और एक व्यक्ति की मौत गडवाल शहर में हुई. 

छत्तीसगढ़ में 7 लोगों में कोरोना वायरस में पुष्टि
छत्तीसगढ़ में अभी तक 621 लोगों में कोरोना वायरस की जांच की गई है जिनमें से सात में कोराना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. राज्य में 41 लोगों के रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

पंजाब सरकार ने 14 अप्रैल तक कर्फ्यू बढाने का आदेश दिया
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को राज्यव्यापी कर्फ्यू 14 अप्रैल तक बढ़ाने का आदेश दिया है और राज्य की सीमा को सील करने का निर्देश दिया है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि सिंह ने पंजाब के पुलिस कर्मियों और सफाई कर्मियों के लिए विशेष बीमे का भी वादा किया है.

राजस्थान में संक्रमण के 20 नए मामले  
राजस्थान में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 20 नए मामले सामने आए. इनमें जयपुर के 10 लोग और हाल में ईरान से जोधपुर आये सात लोग शामिल हैं. राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 79 हो गई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राज्य में सोमवार को 20 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाये गए. इनमें जयपुर के 10 लोग और हाल में ईरान से दो जत्थों में जोधपुर आये सात लोग शामिल हैं.

LIVE UPDATES 

महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 10 हो गया है. पॉजिटिव मरीजों की संख्या 216 पहुंच गई है.

- इंदौर में एक और कोरोना पीड़ित की मौत हो गई है. 41 वर्षीय पीड़ित सिरपुर का रहने वाला था. मध्य प्रदेश में कोरोना से अब तक चार लोगों की मौत हो गई है. 

- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय पहुंच गए हैं जहां वह अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. इसके अलावा कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जिले द्वारा की गई व्यवस्थाओं का जायजा भी लेंगे. 

पुणे में कोरोना से पहली मौत का मामला सामने आया है. 52 वर्षीय मरीज का पुणे के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाच चल रहा था. पुणे महानगरपालिका के हेल्थ डिपार्टमेंट ने मरीज के मौत की पुष्टि की है. बता दे कि महाराष्ट्र में कोरोना से ये आठवीं मौत है. 

- दिल्ली के RML अस्पताल के कुछ नर्सों और डॉक्टरों को क्वारंटाइन में भेजा गया है. उनमें कोरोना के लक्षण सामने आए हैं. 

गुजरात में अब तक कोरोना के 69 मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें से 2 मरीज ठीक हो गए हैं जबकि 6 की मौत हो चुकी है. 

- देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 1071 हो गई है. जिनमें से 100 लोग ठीक हो गए हैं जबकि 29 लोगों की मौत हो चुकी है. 

यूपी के नोएडा में बढ़ते कोरोना के मामलों ने सरकार को चिंता में डाल दिया है. नोएडा में स्वास्थ्य सुविधाओं और हालात की समीक्षा करने खुद सीएम योगी आज नोएडा आएंगे. 

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से दूसरी मौत, कलिंपोंग की रहने वाली महिला नॉर्थ बंगाल हॉस्पिटल में भर्ती थी.

- लॉकडाउन का आज छठा दिन है. केंद्र सरकार ने राज्यों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने के निर्देश जारी किए हैं. लॉकडाउन तोड़ने वालों को 14 दिन क्वारंटाइन में भेजा जाएगा. 

- पलायन कर रहे लोगों से दिल्ली के सीएम केजरीवाल की फिर अपील. सीएम ने कहा- जो जहां है वहीं रहे सरकार हर मदद को तैयार है.

- यूपी में कोरोना संक्रमण के अब तक 72 मामले सामने आ चुके हैं. नोएडा की एक कंपनी के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है. कंपनी ने लंदन से ऑडिटर बुलाया था जिसके कारण 20 लोगों में कोरोना का संक्रमण फैला. 

- देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1 हजार के पार. अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 95 लोग स्वस्थ हुए हैं. 

- दुनियाभर में कोरोना से अब तक करीब 34 हजार लोगों की मौत हो चुकी है जबकी 7 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. 

LIVE TV