coronavirus: देश में कोरोना मरीजों की संख्या 800 के पार, 24 घंटे में 100 से अधिक नए मामले
Advertisement

coronavirus: देश में कोरोना मरीजों की संख्या 800 के पार, 24 घंटे में 100 से अधिक नए मामले

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 724 हो गई है. इस वायरस के कारण अब तक 17 लोगों की जान जा चुकी है.

coronavirus: देश में कोरोना मरीजों की संख्या 800 के पार, 24 घंटे में 100 से अधिक नए मामले

नई दिल्ली:  देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेज़ी से बढ़ती जा रही है. अब ऐसे लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं जिन्होंने कोई विदेश यात्रा नहीं की. देश की राजधानी दिल्ली और उससे नोएडा में कुछ ऐसा ही हुआ है. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या 800 के पार हो गई है. इस वायरस के कारण अब तक 17 लोगों की जान जा चुकी है.

LIVE UPDATES

-उत्तर प्रदेश में अब 50 कोरोना पॉजिटिव केस हैं, इनमें सर्वाधिक 18 मरीज नोएडा के हैं. आगरा के 10, लखनऊ के आठ, गाजियाबाद के पांच, पीलीभीत के दो, जबकि लखीमपुर खीरी, बागपत, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर, जौनपुर व शामली के एक-एक मरीज शामिल हैं.

- झारखंड में अब तक कुल 153 लोगों का सैंपल लिया गया है. आज 16 लोगों का सैंपल लिया गया. अब तक 137 लोगों का रिजल्ट निगेटिव, 16 का रिजल्ट आना बाकी है.

- महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर 153 हो गई है. आज 6 नए केस सामने आए.

- जम्मू-कश्मीर में चार और व्यक्तियों को कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है. इस तरह से राज्य में कोरोना पॉज़िटिव केस की संख्या 18 तक चली गई है. 

fallback

- कोरोना वायरस पर ताजा जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटे में देश में 75 नए मामले सामने आए हैं. देश में इस संक्रमण से अब तक 724 मरीज पीड़ित हुए हैं. हम कोरोना वायरस के चक्र को पूरी तरह तोड़ना चाहते हैं, इसलिए 14 अप्रैल रात 12 बजे तक सभी घरेलू उड़ानों को भी बंद कर दिया गया है. सभी राज्यों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. कोरोना से लड़ने के लिए टास्क फोर्स भी बनाई गई है.

- स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 30 हजार वेंटिलेटर्स तत्काल बढ़ाने के लिए कहा गया है, ताकि किसी भी आपात स्थिति से निपटा जा सके.

- नोएडा सेक्टर 137 में 2 और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. पारस टीएरा सोसायटी को 29 मार्च तक किया गया सील

- ग्रेटर नोएडा के ओमिक्रॉन सेक्टर में एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति पाया गया. सोसायटी को 29मार्च सुबह 10 बजे तक के लिए किया गया सील.

- देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी. 724 लोग आए इस जानलेवा वायरस की चपेट में. इस वायरस से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है.

- केंद्र सरकार ने कोरोना की जांच के लिए निजी लैब की संख्या बढ़ाई, अब कुल 35 लैब हैं.

- अंडमान और निकोबार आईसलैंड के मुख्य सचिव चेतन सांघी ने कहा, 'अंडमान में कोरोना का दूसरा मरीज मिला. इसने पहले पॉजिटिव मरीज के साथ यात्रा की थी.'

- पंजाब का पहला कोरोना मरीज हुआ ठीक, रिपोर्ट आई नेगेटिव. अमृतसर का पहला केस था जो अब ठीक हो गया, उसे जल्द डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

- भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 88 मामले बढ़े

- पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से 22,295 लोगों की हुई मौत

- महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 130 हो गई है. वहीं, दिल्ली में यह संख्या 37 है.

- हरियाणा में 30, कर्नाटक में 57, केरल में 118, राजस्थान में 41, तमिलनाडु में 27, तेलंगाना में 44, पश्चिम बंगाल में 11, छत्तीसगढ़ में 6 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं.

- वहीं, बिहार में 7, आंध्र प्रदेश में 11, उतर प्रदेश में 41, गुजरात में 46, हिमाचल प्रदेश में 4, मध्य प्रदेश में 21, पंजाब में 34 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं.

LIVE TV

- मुंबई में 19 अस्पतालों में कोरोना वायरस परीक्षण और उपचार केंद्र शुरू किया गया है. इनमें से 8 बीएमसी संचालित और 11 निजी अस्पताल हैं.

- BMC संचालित हॉस्पिटल- KEM हॉस्पिटल, लोकमान्य तिलक हॉस्पिटल, नायर हॉस्पिटल, कूपर  हॉस्पिटल, बाला साहेब ठाकरे हॉस्पिटल, भाभा हॉस्पिटल (बांद्रा), भाभा हॉस्पिटल (कुर्ला), राजावाड़ी हॉस्पिटल. 

- प्राइवेट हॉस्पिटल- ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल, HN रिलायंस हॉस्पिटल, लीलावती हॉस्पिटल, रहेजा हॉस्पिटल, हिंदूजा हॉस्पिटल, फोर्टिस हॉस्पिटल, बॉम्बे हॉस्पिटल, वोकहार्ट हॉस्पिटल, कोकिलाबेन हॉस्पिटल, नानावटी हॉस्पिटल, हीरानंदानी हॉस्पिटल. 

- महाराष्ट्र के नांदेड़ में सचखंड गुरुद्वारा में मत्था टेकने आए करीब 3000 श्रद्धालु लॉकडाउन की वजह से अटके.

- मुंबई में 19 कोरोना वायरस परीक्षण और उपचार केंद्र बनाए गए. इनमें से 8 बीएमसी संचालित और 11 निजी अस्पताल हैं. 

Trending news