Coronavirus: बिना संपर्क और विदेश यात्रा के एक तिहाई लोग कोरोना पॉजिटिव, वजह हैरान कर देगी
Advertisement

Coronavirus: बिना संपर्क और विदेश यात्रा के एक तिहाई लोग कोरोना पॉजिटिव, वजह हैरान कर देगी

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर हैरान कर देने वाली बात सामने आई है. 102 लोग ऐसे मिले हैं जो कोरोना वायरस के शिकार थे और उनमें से 40 की कोई कांटेक्ट हिस्ट्री भी नहीं थी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर हैरान कर देने वाली बात सामने आई है. ICMR की स्टडी में ये सामने आया है कि कुल 5911 लोगों की टेस्टिंग की गई, इनमें से 102 लोग ऐसे मिले जो कोरोना वायरस के शिकार थे और उनमें से 40 की कोई कांटेक्ट हिस्ट्री भी नहीं थी. कई लोगों को सांस की बीमारियां भी थीं. 

  1. बिना संपर्क और विदेश यात्रा के एक तिहाई लोग कोरोना पॉजिटिव
  2.  कुल 5911 लोगों की टेस्टिंग की गई, 102 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव
  3. 40 लोगों की कोई कांटेक्ट हिस्ट्री नहीं थी फिर भी हुआ कोरोना

इसमें ज्यादातर पुरुष और बाकी 50 वर्ष से ऊपर के लोग थे. अगर आंकड़ों की बात करें तो इसमें 83% पुरुष थे जिनमें 81% की उम्र 40 वर्ष से ज्यादा थी. 

15 राज्यों के 36 जिलों में ऐसे मामले सामने आए. जिनमें 8 जिले महाराष्ट्र के, 6 जिले पश्चिम बंगाल के हैं. इन जिलों में कंटेनमेंट जरुरी है.  

ये भी पढ़ें- कोरोना से निपटने के लिए मोदी सरकार ने बनाया मेगा प्लान, राज्यों को जारी किया इमर्जेंसी फंड

भारत के 15 राज्यों के 36 जिलों में ऐसे मरीज पाए गए हैं. मार्च से चल रही इस स्टडी में शुरुआत में कोई ऐसा मामला नहीं मिला था लेकिन अप्रैल में ऐसे मामले मिले. इन राज्यों को सावधान रहने की जरूरत है.

देश में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन पर नजर रखने के लिए आईसीएमआर ऐसे लोगों के टेस्ट कर रहा है, जो कोरोना वायरस के मरीज नहीं हैं लेकिन सांस की बीमारियों यानी ARDS- Acute Respiratory Distress Syndrome के मरीज हैं. 

ये भी देखें- 

Trending news