Corona Update: कोरोना का खौफ, पुणे में बंद किए गए स्कूल-कॉलेज, कोचिंग सेंटर; रात में आवाजाही पर रोक
Advertisement

Corona Update: कोरोना का खौफ, पुणे में बंद किए गए स्कूल-कॉलेज, कोचिंग सेंटर; रात में आवाजाही पर रोक

एक बार फिर कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की रफ्तार बढ़ती जा रही है. महाराष्ट्र के कई जिले दोबारा से कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. सरकार को लॉडाउन (Lockdown) जैसे सख्त कदम उठाने पड़ रहे हैं. इसी क्रम में पुणे में 14 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, निजी कोचिंग संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है. 

फाइल फोटो.

पुणे: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus Maharashtra) के तेजी से बढ़ते मामलों के चलते लगातार सख्ती की जा रही है. पुणे में भी कोरोना रफ्तार पकड़ रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से यहां 14 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, निजी कोचिंग संस्थानों को बंद कर दिया गया है. 

रात 11 से सुबह 6 बजे तक बेवजह न निकलें

कई जिलों में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को देखते हुए प्रशासन पहले से ही सतर्क है. लोगों को बेवजह घर से बाहर न निकलने, मास्क जरूर पहनने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने जैसे जरूरी निर्देश लगातार जारी किए जा रहे हैं. अब पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल (Murlidhar Mohol) ने बताया कि शहर के स्कूल-कॉलेज, निजी कोचिंग संस्थाओं को 14 मार्च तक बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं. रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक आवश्यक जरूरत के अलावा जनता को बेवजह बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी. 

 

वीकेंड पर बाजार बंद

दूसरी तरफ महाराष्ट्र के नागपुर (Nagpur) में भी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से नए नियम बनाए गए हैं. कोरोना के प्रकोप को देखते हुए वीकेंड पर बाजार बंद हैं. सार्वजनिक समारोह, राजनीतिक रैली जैसे कार्यक्रमों पर पहले से ही रोक लगी है. लोगों को सख्त हिदायत दी गई है कि भीड़ एकत्रित न करें. मास्क न लगाने वालों पर जुर्माना लगाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: कल से शुरू हो रहा दूसरे फेज का Corona Vaccination, टीका लगवाने से पहले तैयार कर लें ये डॉक्युमेंट

ठाणे में 5 की मौत

इसके अलावा हाराष्ट्र के ठाणे में भी कोविड कहर बरपा रहा है. कोविड-19 के 625 नए मामले सामने आने के बाद जिले में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,64,250 हो गई. जिले में महामारी से पांच और मरीजों की मौत भी हुई जिसके बाद यहां इस संक्रामक रोग से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 6,268 हो गई है. जिले में कोविड-19 से मृत्यु दर 2.37 प्रतिशत है. अभी कोविड-19 के 5953 मरीज उपचाराधीन हैं. दूसरी तरफ पड़ोसी पालघर जिले में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45,906 हो गई है जबकि मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1205 हो गया है. महाराष्ट्र में नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के दौरान 8,333 नए मामले आए. 

LIVE TV

Trending news