कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में PM मोदी ने मांगा सहयोग, नोट कीजिए ये अकाउंट नंबर; दीजिए योगदान
Advertisement

कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में PM मोदी ने मांगा सहयोग, नोट कीजिए ये अकाउंट नंबर; दीजिए योगदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी से निपटने के लिए पीएम-केयर फंड बनाया है. ताकि समाज के सभी तबके के लोग कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए अपना कुछ योगदान दे सकें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी से निपटने के लिए पीएम-केयर फंड बनाया है...

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. केंद्र और राज्य सरकारें लॉकडाउन को लागू कराने में लगी हुई हैं. इसी बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी से निपटने के लिए पीएम-केयर फंड बनाया है. ताकि समाज के सभी तबके के लोग कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए अपना कुछ योगदान दे सकें. उन्होंने देशवासियों से इसमें दान करने की अपील की है. मोदी ने ट्वीट किया- यह फंड कोरोना जैसी कई विपरीत परिस्थितियों में जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने का जरिया बनेगा. पीएम मोदी की अपील के करीब 20 मिनट के अंदर अभिनेता अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए दान दिए.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, "समाज के विभिन्न तबकों के लोगों ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सहयोग करने की अपनी इच्छा जाहिर की है. उनकी भावना का सम्मान करते हुए, आपात स्थितियों में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष का गठन किया गया है. यह स्वस्थ्य भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा." उन्होंने देश के लोगों से अपील करते हुए 'पीएम-केयर्स फंड' में योगदान देने की अपील की. इसके लिए पीएम केयर्स (PM-CARES) फंड बनाया गया है जिसमें हर कोई स्वेच्छा से मदद कर सकता है. अगर आप भी इस फंड में कुछ डोनेट करना चाहते हैं तो नीचे अकाउंट नंबर समेत तमाम जानकारियां दी गई हैं.

Name of the Account : PM CARES

Account Number : 2121PM20202

IFSC Code          : SBIN0000691

SWIFT Code        : SBININBB104

Name of Bank & Branch : State Bank of India, New Delhi Main Branch

UPI ID : pmcares@sbi

डोनेशन का काम घर बैठे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, यूपीआई और RTGS/NEFT की मदद से किया जा सकता है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं अपने देशवासियों से अनुरोध करता हूं कि वे पीएम केयर फंड में दान करें. इसकी मदद से हम इस लड़ाई को जीतेंगे. आने वाले दिनों में भी ऐसे आपदा से लड़ने में सरकार की मदद होगी. जो लोग बढ़-चढ़ कर दान कर रहे हैं मैं उनकी भावनाओं का सम्मान करता हूं. आप लोगों की मदद से भारत अधिक बेहतर होगा. 

यह भी देखें:-

Trending news