Lockdown: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ऐसे कर रहे 'वर्क फ्रॉम होम', 400 अधिकारियों को दी ये सलाह

उन्होंने ट्वीट कर कहा, मैंने अपने मंत्रालय के 400 अधिकारियों से फोन पर बात की. मैंने उन्हें सकारात्मक रहने, घर में रहने, व्यस्त रहने और खुश रहने की सलाह दी. 

Lockdown: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ऐसे कर रहे 'वर्क फ्रॉम होम', 400 अधिकारियों को दी ये सलाह
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के खौफ के चलते 21 दिनों के लिए पूरा देश लॉकडाउन है. ज्यादातर लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं. सेलेब्स से लेकर ऐसे सभी लोग जो वर्क फ्रॉम होम नहीं कर सकते वो बड़े ही क्रिएटिव तरीके से अपना समय काट रहे हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर बताया कि वह अपने होम क्वारंटाइन के दिनों का किस तरह सदुपयोग कर रहे हैं. 

उन्होंने ट्वीट कर कहा, मैंने अपने मंत्रालय के 400 अधिकारियों से फोन पर बात की. मैंने उन्हें सकारात्मक रहने, घर में रहने, व्यस्त रहने और खुश रहने की सलाह दी. इसके अलावा मैंने उन्हें कई एक्टिविटीज की सलाह भी दी. आपको बता दें कि फिलहाल प्रकाश जावड़ेकर के पास पर्यावरण मंत्रालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय और भारी उद्योग विभाग हैं. 

ये भी पढ़ें: आगरा: लॉकडाउन के दौरान नहीं होगी खाने-पीने के सामानों की कालाबाजारी, जिला प्रशासन ने जारी किया रेट कार्ड

जावड़ेकर ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि मैंने उनसे 20 दिनों के भीतर सभी अधिकारियों की एक कार्य सूची तैयार करने को कहा है. मुझे यकीन है कि 20 दिनों में सभी 3 मंत्रालयों में सार्थक काम पूरा हो जाएगा.

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक के फैसलों की जानकारी देते हुए कहा कि सरकार देश के 80 करोड़ लोगों को हर महीने सात किलो राशन देगी. 27 रुपये वाला गेहूं दो रुपये किलो और 37 रुपये का चावल तीन रुपये किलो की दर से मिलेगा. उन्होंने कहा कि लोगों को सस्ता राशन देने के लिए सरकार कुल एक लाख 80 हजार करोड़ रुपये खर्च करेगी. सभी राज्यों को तीन महीने का एडवांस राशन दिया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: दुबई एयरपोर्ट बंद: बिना खाना-पानी के दिन काट रहे कई भारतीय, लगाई मदद की गुहार

जावड़ेकर ने कहा कि लॉकडाउन के बावजूद लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. दूध, राशन, सब्जी, पशुचारा आदि आवश्यक सेवाओं की दुकानें लगातार खुली रहेंगी. उन्होंने लोगों से सामानों की खरीदारी की होड़ में शामिल न होने की अपील की.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि ऐसे समय में अफवाहें भी खूब फैलतीं हैं. इस नाते लोगों को अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. सरकारी निर्देशों और सूचनाओं पर ही भरोसा करें. 

LIVE TV