Coronavirus: ट्वीटर पर वीडियो शेयर कर शरद पवार ने बताया क्यों जरूरी है सोशल डिस्टेंसिंग

शरद पवार ने सोशल डिस्टेंसिंग की ताकत को दर्शाता एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. 

Coronavirus: ट्वीटर पर वीडियो शेयर कर शरद पवार ने बताया क्यों जरूरी है सोशल डिस्टेंसिंग
एनसीपी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो)

मुंबई; कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) सबसे बड़ा हथियार है. हर कोई इसे लेकर ज्यादा से ज्यादा जागरुकता फैला रहा है. एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने भी आज सोशल डिस्टेंसिंग की ताकत को दर्शाता एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया. 

शरद पवार द्वारा शेयर किए वीडियो में बताया गया है कि कैसे सोशल डिस्टेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस के खतरे को काफी हद तक खत्म किया जा सकता है. 

बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) ने कहा कि राज्य में जरूरी चीजों की कमी नहीं होने दी जाएगी. 
मुख्यमंत्री ने कहा, 'हमारे पास आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त भंडार है जैसे सब्जी, चावल और अन्य जरूरी वस्तुओं का पर्याप्त भंडार है इसलिए चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। आवश्यक सामान बेचने वाली सभी दुकानें भी खुली हैं।. ठाकरे ने कहा, 'इस संकट से निपटने के बाद हम  गुडीपड़वा मनाएंगे'

भारत में 21 दिन का लॉडाउन 
बता दें इससे पहले पीएम मोदी ने मंगलवार रात 8 बजे देश को संबोधित करते हुए कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिए देशभर में 21 दिन के लिए लॉकडाउन करने की घोषणा कर दी. 

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा, कि कोरोना वायरस का साइकिल तोड़ने के लिए यह 21 दिन जरूरी हैं. अगर ये 21 दिन नहीं संभले तो फिर कई परिवार तबाह हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस लॉकडाउन को कर्फ्यू की तरह ही समझें.' 

पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हर नागरिक को बचाने के लिए, आपके परिवार को बचाने के लिए घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है. देश के हर राज्य को हर केंद्रशासित प्रदेश, गली-मुहल्ले को लॉकडाउन किया जा रहा है. यह एक तरफ से कर्फ्यू ही है. यह जनता कर्फ्यू से बढ़कर है.