तिहाड़ जेल पर भी दिख रहा कोरोना का असर, आजाद किए गए इस कैटेगरी के हजारों कैदी
Advertisement

तिहाड़ जेल पर भी दिख रहा कोरोना का असर, आजाद किए गए इस कैटेगरी के हजारों कैदी

कोरोना महामारी का प्रभाव तिहाड़ जेल पर भी दिखाई दे रहा है. तिहाड़ जेल प्रशासन आचरण को देखते हुए, दोषी और विचाराधीन कैदियों को लगातार इमरजेंसी पैरोल और अंतरिम बेल पर छोड़ रहा है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना महामारी (Coronavirus) का प्रभाव तिहाड़ जेल पर भी दिखाई दे रहा है. तिहाड़ जेल प्रशासन आचरण को देखते हुए, दोषी और विचाराधीन कैदियों को लगातार इमरजेंसी पैरोल और अंतरिम बेल पर छोड़ रहा है. तिहाड़ जेल अभी तक 1050 दोषी कैदियों को इमरजेंसी पैरोल पर छोड़ चुका है, जो कि 8 हफ्ते का है.

  1. तिहाड़ जेल पर भी दिख रहा कोरोना का असर
  2. आजाद किए गए इस कैटेगरी के हजारों कैदी
  3. 1050 दोषी कैदियों को इमरजेंसी पैरोल पर छोड़ा गया

इसके अलावा 45 दिनों की अंतरिम बेल पर 2300 कैदियों को छोड़ा जा चुका है. तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल के मुताबिक 'ये प्रकिया अभी जारी रहेगी, जब तक देश कोरोना से निजात नहीं पा लेता. हालांकि तिहाड़ जेल ने ये कदम सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उठाया था. छोड़े जा रहे इन कैदियों में वो अपराधी शामिल हैं जिनको 7 साल या उससे कम की सजा सुनाई गई है, या उन धाराओं में बंद हैं जिसमें सजा का प्रावधान 7 साल अधिकतम या उससे कम हो. अधिकतर चोरी, मारपीट और सेंधमारी जैसे केसों के आरोपी हैं. जघन्य अपराध वालों को नहीं छोड़ा जा रहा है.'

ये भी पढ़ें- देश में कोरोना ने बरपाया कहर, बीते 24 घंटे में हुईं सबसे ज्यादा मौतें, सामने आए 1543 नए मामले

तिहाड़ जेल में भी कोरोना से निपटने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं और हर कैदी का टेस्ट भी किया गया है. विदेशी मूल के कैदियों को तिहाड़ जेल लाने के बाद कुछ दिनों तक क्वारंटाइन किया जाता है. जिसके लिए तिहाड़ की हर जेल में एक आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. 

ये भी देखें- 

Trending news