नई गाइडलाइन के पहले ही दिन वैक्सीनेशन का बना रिकॉर्ड, PM मोदी बोले- Well done India

कोरोना वैक्सीनेशन (Vaccination Drive) के लिए नई संशोधित गाइडलाइन लागू होने के पहले दिन ही रिकॉर्ड बना है. भारत में एक दिन में ही 81 लाख लोगों ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाई है.   

नई गाइडलाइन के पहले ही दिन वैक्सीनेशन का बना रिकॉर्ड, PM मोदी बोले- Well done India
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: भारत में सोमवार को एक दिन में रिकॉर्ड 81 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाई गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 21 जून से टीकाकरण कार्यक्रम (Vaccination Drive) को और गति देने का ऐलान किया था. कोविड वैक्सीनेशन की नई संशोधित गाइडलाइन लागू होने के पहले दिन ही यह रिकॉर्ड बना है. 

नई गाइडलाइन के पहले दिन ही बना रिकॉर्ड

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि सोमवार को शाम 7 बजे तक 80,96,417 लाख से ज्यादा वैक्सीन डोज लगाई गई हैं. यह एक दिन में कोविड वैक्सीनेशन का सबसे बड़ा रिकॉर्ड (Covid Vaccination Record India)है. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के दिन से टीकाकरण की गति को तेज कर दिया गया है. केंद्र सरकार वैक्सीनेशन उत्पादन में से 75 फीसदी हिस्सा खुद खरीद रही है जबकि 25 फीसदी टीका प्राइवेट अस्पताल खरीद सकेंगे. बता दें, इससे पहले 2 अप्रैल को 42 लाख 61 हजार से ज्यादा वैक्सीन डोज लगाई गई थीं.

पीएम मोदी ने जताई खुशी

वैक्सीनेश के इस रिकॉर्ड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने खुशी जाहिर की है. पीएम मोदी ने देश में सोमवार को रिकॉर्ड संख्या में कोरोना वैक्सीन डोज लगाए जाने को ‘हर्षित करनेवाला’ कार्य करार दिया और कहा कि महामारी से लड़ाई में टीका सबसे मजबूत हथियार है.

यह भी पढ़ें; नेपाल के PM केपी शर्मा की नई 'गुगली', बोले- भारत में नहीं हुई योग की उत्पत्ति

फ्रंटलाइन वर्कर्स की तारीफ

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘आज रिकॉर्ड संख्या में हुआ टीकाकरण हर्षित करनेवाला है. Covid-19 से लड़ाई में टीका हमारा सबसे मजबूत हथियार बना हुआ है. जिन लोगों का टीकाकरण हुआ, उन्हें बधाई और अग्रिम पंक्ति के वे सभी कर्मी प्रशंसा के पात्र हैं, जिन्होंने इतने लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की. शानदार भारत.’ 

 

 

मध्य प्रदेश ने बनाया रिकॉर्ड

मध्य प्रदेश ने भी आज रिकॉर्ड बनाया है. अकेले एमपी में ही 13 लाख 72 हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई है. एमपी सरकार ने दस लाख लोगों के वैक्सीनेशन का टारगेट रखा था, लेकिन 3 लाख 72 हजार ज्यादा लोगों को टीका लग चुका है.

(INPUT: भाषा)

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.