Coronavirus: पश्चिम बंगाल में रिकॉर्ड संख्या में मिले कोरोना संक्रमित, TMC ने केंद्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

पश्चिम बंगाल में एक ही दिन में 20,839 नए केस मिले हैं, तो 19,181 लोग ठीक भी हुए हैं. हालांकि पिछले 24 घंटों में 129 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो गई.

Coronavirus: पश्चिम बंगाल में रिकॉर्ड संख्या में मिले कोरोना संक्रमित, TMC ने केंद्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
फाइल फोटो

कोलकाता: कोरोना महामारी ने अब पश्चिम बंगाल में कहर बरपाना शुरू कर दिया है. पश्चिम बंगाल में एक दिन में कोरोना संक्रमण का नया रिकॉर्ड बना है. यहां एक ही दिन में एक साथ 20,839 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं.

राज्य में तेजी से बिगड़ रहे हालात

पश्चिम बंगाल में एक ही दिन में 20,839 नए केस मिले हैं, तो 19,181 लोग ठीक भी हुए हैं. हालांकि पिछले 24 घंटों में 129 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो गई. राज्य में अबतक 10,73,956 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 9,30,886 लोग ठीक भी हो चुके हैं. वहीं अबतक राज्य में कुल 12,857 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. मौजूदा समय में 1,30,213 सक्रिय केस हैं.

TMC ने पीएम मोदी, गृहमंत्री शाह को जिम्मेदार ठहराया

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरूप विश्वास ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल विधानसभ चुनाव जीतने पर अधिक ध्यान लगाकर कोविड-19 की दूसरी लहर की अनदेखी की जिसके फलस्वरूप देश में कोरोना वायरस की स्थिति बिगड़ी. 

केंद्र सरकार में दिशा दृष्टि का अभाव

उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा नीत केंद्र सरकार में दिशादृष्टि का अभाव है और उसने संक्रमण की दूसरी लहर का मुकाबला करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया फलस्वरूप देश मौत की शैय्या में तब्दील हो गया. राज्य के विद्युत मंत्री विश्वास ने कहा कि भाजपा अपने तात्कालिक एजेंडे से परे सोचती ही नहीं है. किसी भी राज्य में चुनाव जीतने के लिए उसने दूसरी लहर की चेतावनी पर ध्यान ही नहीं दिया. प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय गृह मंत्री इन महीनों में पश्चिम बंगाल चुनाव जीतने पर अधिक ध्यान लगा रहे थे.

राज्य सरकार ने लगाया पूरा जोर

उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सरकार सभी संभावित कदम उठाकर पश्चिम बंगाल में इस महामारी से संभलने के लिए यथासंभव प्रयास कर रही है. विश्वास ने बंगाल में टीका विनिर्माण इकाई नहीं लगाने को लेकर भी केंद्र की आलोचना की. ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में ऐसी इकाई लगाने का अनुरोध किया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.