Assembly Elections 2022: 'गुजरात में भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी चरम पर', AAP प्रमुख केजरीवाल ने BJP सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement

Assembly Elections 2022: 'गुजरात में भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी चरम पर', AAP प्रमुख केजरीवाल ने BJP सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

AAP in Gujarat: अरविंद केजरीवाल ने आज अहमदाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ‘आप’ की सरकार बनने पर गुजरात की छह करोड़ जनता को भ्रष्टाचार मुक्त और भय मुक्त शासन देने की गारंटी दी. 

Assembly Elections 2022: 'गुजरात में भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी चरम पर', AAP प्रमुख केजरीवाल ने BJP सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

AAP Chief Kejriwal Promises to Gujarat Peoples: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज अहमदाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ‘आप’ की सरकार बनने पर गुजरात की छह करोड़ जनता को भ्रष्टाचार मुक्त और भय मुक्त शासन देने की गारंटी दी. उन्होंने कहा कि अगर हमारा सीएम, कोई मंत्री, विधायक या अधिकारी भ्रष्टाचार करेगा, तो वो सीधा जेल जाएगा. पंजाब में हमारे एक मंत्री ने कुछ ऊंच-नीच की, तो उसको जेल भेज दिया. भारत के अब तक के 75 साल के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ कि कोई पार्टी ने अपने ही मंत्री को जेल भेज दिया हो. सरकार का एक-एक पैसा गुजरात की जनता पर खर्च किया जाएगा. 

'सब कहते हैं गुजरात में भ्रष्टाचार है'

केजरीवाल ने गुजरात की जनता को भ्रष्टाचार मुक्त और भय मुक्त शासन देने की गारंटी देते हुए कहा कि मैं पिछले कई महीनों से गुजरात में घूम-घूम कर जनता से मिल रहा हूं. कई टाउन हॉल मीटिंग कर व्यापारियों, उद्योगपतियों, वकीलों, किसानों और ऑटो चालकों के अलावा कई लोगों से मिले. सभी कहते हैं कि गुजरात में बहुत ज्यादा भ्रष्टाचार है. किसी भी सरकारी विभाग में बिना पैसे दिए कोई काम नहीं होता है. नीचे के स्तर पर भी भ्रष्टाचार है और सरकार के उपर भी बड़े-बड़े घोटालों के आरोप लगते रहे हैं. इनके खिलाफ अगर कुछ बोलो, तो ये डराने-धमकाने पहुंच जाते हैं. व्यापारियों और उद्योगपतियों को रेड की धमकी देने लग जाते हैं कि तुम्हारा धंधा बंद करा देंगे, तुमको बर्बाद कर देंगे. चारों तरफ इतना भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी है. इन्होंने चारों तरफ लोगों को डरा रखा है. आज हम गारंटी देते हैं कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, तो गुजरात को भ्रष्टाचार और भय मुक्त शासन देंगे.

'बिना रिश्वत के सरकारी दफ्तरों में नहीं होता काम'

केजरीवाल ने गुजरात को भ्रष्टाचार और भय मुक्त शासन देने के अंतर्गत पांच बिन्दुओं की गारंटी दी. पहली गारंटी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री, कोई मंत्री, हमारा या किसी दूसरी पार्टी के विधायक या किसी ऑफिसर को भ्रष्टाचार नहीं करने देंगे. अगर कोई भ्रष्टाचार करेगा, तो वो सीधा जेल जाएगा, उसे छोड़ा नहीं जाएगा. हमारे वाला होगा, तो उसको भी जेल भेजेंगे. चाहे हमारा हो या उनका वाला हो या फिर किसी पक्ष का हो, उसको छोड़ा नहीं जाएगा. अगर सीएम, कोई मंत्री, कोई विधायक या अधिकारी भ्रष्टाचार करेगा, तो उसे बक्शा नहीं जाएगा. पंजाब में अभी हमने करके दिखाया है. पंजाब में हमारे एक मंत्री ने कुछ ऊंच-नीच की, तो उसको सीधे जेल भेज दिया. भारत के अब तक के 75 साल के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ कि कोई पार्टी ने अपने मंत्री को उठाकर जेल भेज दिया हो. जनता सरकार को जो टैक्स देती है, वो एक-एक पैसा जनता पर खर्च किया जाएगा और चोरी बंद की जाएगी. ये लोग जो सारा पैसा उठाकर स्विस बैंकों में ले जाते हैं और अपने अरबपति दोस्तों में बांट देते हैं, यह बंद किया जाएगा. गुजरात का कोई पैसा अब स्विस बैंक में नही जाएगा. अब गुजरात सरकार का कोई पैसा अरबपतियों में नहीं बांटा जाएगा. गुजरात सरकार का एक-एक पैसा गुजरात की छह करोड़ जनता के विकास के उपर खर्च किया जाएगा. 

गुजरात की जनता से किए कई वादे

दूसरा, आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद हर व्यक्ति का हर काम बिना रिश्वत दिए सरकारी दफ्तरों में किया जाएगा. किसी को सरकारी दफ्तर में काम कराने के लिए जाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. हम ऐसी व्यवस्था करेंगे कि सरकार से कोई कर्मचारी आपके घर आएगा और काम करके आएगा. हमने दिल्ली में ऐसी व्यवस्था की है. दिल्ली में अब किसी को अपना काम कराने के लिए रिश्वत देने की जरूरत नहीं है. पंजाब में अब किसी को अपना काम कराने के लिए पैसे देने की जरूरत नहीं पड़ती है. दिल्ली में हमने डोरस्टेप डिलीवरी ऑफ सर्विसेज लागू किया है और एक फोन नंबर 1076 जारी कर दिया है. उस पर फोन कर आप किसी भी सरकारी दफ्तर से अपना कोई काम करा सकते हैं. सरकारी कर्मचारी आपके घर आकर आपका काम करके जाता है. ऐसी ही व्यवस्था गुजरात में भी करेंगे.

जहरीली शराब और नशे पर केजरीवाल ने कही ये बात

अरविंद केजरीवाल ने तीसरी गारंटी देते हुए कहा कि मंत्रियों, नेताओं और बड़े-बड़े लोगों के गुजरात के अंदर जितने काले धंधे चल रहे हैं, वो सारे बंद किए जाएंगे. गुजरात में जहरीली शराब और नशा खूब बिक रहा है. इनके मां-बाप तो इन्हीं पार्टियों में बैठे हुए हैं. इसको बंद किया जाएगा. चौथा, गुजरात में पेपर लीक होने का सिलसिला बंद करेंगे. पिछले 10 साल में जितने पेपर लीक हुए हैं, उन सभी मामलों की जांच कराएंगे. इन्होंने सारे मामले बंद कर दिए हैं. इनके जितने भी मास्टर माइंड पार्टियों में बैठे हैं, सब लोगों को पकड़कर जेल में डाला जाएगा. पांचवां, मैं जब भी गुजरात आता हूं, हर बार लोग आकर बोलते हैं कि बहुत बड़ा घोटाला हो गया. इनके कार्यकाल के अंदर जितने बड़े-बड़े घोटाले हुए हैं, सबकी जांच कराई जाएगी, इनसे एक-एक पैसा रिकवर किया जाएगा और दोषियों को जेल भेजा जाएगा. यह पैसा गुजरात की जनता का है. इनसे रिकवर पैसे से गुजरात की जनता के लिए स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी और सड़कें बनाएंगे. अब गुजरात के विधानसभा चुनाव केवल दो महीने रह गए हैं. गुजरात से भाजपा अब जा रही है और आम आदमी पार्टी आ रही है. अब इनसे डरने की जरूरत नहीं है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news