दिल्ली दंगों का आरोपी उमर खालिद 22 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया

दिल्ली दंगों में आरोपी जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र उमर खालिद को 22 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने उमर खालिद को न्यायिक हिरासत में भेजा है.

दिल्ली दंगों का आरोपी उमर खालिद 22 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया

नई दिल्ली: दिल्ली दंगों में आरोपी जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र उमर खालिद को 22 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने उमर खालिद को न्यायिक हिरासत में भेजा है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की ओर से उमर खालिद पर गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. 

उमर खालिद पर दिल्ली दंगों की साजिश रचने का आरोप है. उमर खालिद दस दिन की पुलिस रिमांड पर था. उसकी रिमांड अवधि आज 24 सितंबर को खत्म होने के बाद उसे फिर से अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 22 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. दिल्ली पुलिस ने उमर खालिद को 13 सितंबर को गिरफ्तार किया था. इसके अगले दिन अदालत ने खालिद को 10 दिन की रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया था. 
 
आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ 24 फरवरी को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक दंगे भड़क गए थे, जिसमें कम से कम 53 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 200 के करीब घायल हुए थे.