close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INX मीडिया मामला: पी चिदंबरम को लाया गया कोर्ट, ED की हिरासत में रहेंगे या नहीं तय करेगी अदालत

 ईडी  इस मामले में चिदंबरम को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है. 

INX मीडिया मामला: पी चिदंबरम को लाया गया कोर्ट, ED की हिरासत में रहेंगे या नहीं तय करेगी अदालत
पी चिदंबरम को कड़ी सुरक्षा में अदालत लाया गया (फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया मामले (INX media matter) में आज कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री पी चिदबंरम (P Chidambaram ) की अदालत में पेशी है. चिदंबरम को कड़ी सुरक्षा में राउज एवेन्यू कोर्ट लाया जा चुका है.

अदालत ने शुक्रवार (11 अक्टूबर) को आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम को सोमवार को पेश होने का आदेश दिया था. ईडी (Enforcement Directorate) इस मामले में चिदंबरम को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है. 

सोमवार की सुनवाई के दौरान को यह तय हो जाएगा कि पी. चिदंमबरम ईडी की कस्टडी में रहेंगे या नहीं. बता दें , कोर्ट ने पूर्व वित्त मंत्री के खिलाफ इस मामले में प्रॉडक्शन वॉरंट जारी किया है. 

बता दें शुक्रवार (11 अक्टूबर को ) ईडी ने शुक्रवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को हिरासत में लेने के लिए एक विशेष अदालत का रुख किया. चिदंबरम फिलहाल आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई (CBI) की न्यायिक हिरासत में हैं.

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने बहस करते हुए कहा कि विदेश में फर्जी कंपनियों और 17 बैंक खाते से संबंधित सूचना प्राप्त करने के लिए उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने की जरूरत है. उन्होंने अदालत से यह भी कहा कि यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि इस मामले में हिरासत में लेकर पूछताछ जरूरी है.