Corona: 24 घंटे में पहली बार सामने आए इतने ज्यादा मामले, मरीजों की संख्या 15 हजार पार
Advertisement

Corona: 24 घंटे में पहली बार सामने आए इतने ज्यादा मामले, मरीजों की संख्या 15 हजार पार

सुकून की बात यय है कि अब तक 2231 लोग इस महामारी के प्रकोप से ठीक हो चुके हैं. 

फोटो साभार- ANI

नई दिल्ली: देश में बीते 24 घंटे में अब तक के सबसे ज्यादा कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले सामने आए हैं. जी हां, यह पहली बार है जब 24 घंटे में कोरोना के 1339 नए मरीज सामने आए हैं. इसी केस साथ देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 15,707 हो गई है. मौतों का कुल आंकड़ा 507 हो गया है. सुकून की बात यय है कि अब तक 2231 लोग इस महामारी के प्रकोप से ठीक हो चुके हैं. 

LIVE UPDATES 

- मुंबई के बल्लार्ड स्टेट में स्थित जसलोक हॉस्पिटल के हॉस्टल की 20 से ज्यादा नर्सिंग स्टाफ कोरोना वायरस पॉजिटिव मिली हैं. हालांकि पैडर रोड स्थित जसलोक हॉस्पिटल में कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है. हॉस्पिटल के मुताबिक उन्होंने अपने 1600 स्टाफ मेंबर्स का कोरोना टेस्ट करवाया है.

- देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1329 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 27 मौत की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में 239 लोग ठीक हुए हैं.

- देश में अब तक करीब साढ़े तीन लाख लोगों का कोरोना टेस्ट हो चुका है. भारत की 197 सरकारी लैब और 82 प्राइवेट लैब कोरोना टेस्ट के काम में जुटी हैं.

- दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक ही परिवार के 31 लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है. सभी लोग संक्रमण से मृत एक महिला के संपर्क में आए थे. प्रशासन ने पूरे इलाके को सील किया.

- महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3648 हो गई है. कल राज्य में कोरोना के 328 नए केस सामने आए हैं जबकि 11 लोगों की मौत हो गई. यहां मरने वालों की कुल संख्या 211 हो गई है. 365  मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. 

- गोवा को जल्द ही ग्रीन जोन घोषित किया जाएगा. पिछले 2 हफ्ते में गोवा में कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया है. गोवा में सामने आए थे 7 पॉजिटिव केस जिनमें से 6 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं.

- दुनिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 23 लाख के पार हो गया है. वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या करीब 1 लाख 59 हजार हो गई है. दुनिया में इस बीमारी से अब तक 5 लाख 90 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं. सबसे ज्यादा 7 लाख 26 हजार संक्रमण के साथ अमेरिका पहले नंबर पर है. 

- अमेरिका के ब्रुकफील्ड शहर में लॉकडाउन बढ़ाने के विरोध में लोग सड़कों पर उतर आए. लोगों ने देश के झंडे के साथ सड़क किनारे ह्यूमन चेन बनाकर सरकार के फैसले पर विरोध जताया. शहर में लॉकडाउन 24 अप्रैल को खत्म होना था. लेकिन अब इसे बढ़ाकर 26 मई कर दिया गया है.

- स्पेन में कोरोना संक्रमितों की संख्या करीब 1 लाख 92 हजार हो गई है. वहां पर इस बीमारी से अब तक 20 हजार से ज्यादा लोग मर चुके हैं और करीब 75 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. हालात पर काबू पाने के लिए स्पेन ने देशभर में लॉकडाउन कर रखा है. 

लाइव टीवी

Trending news