Kerala में Covid-19 Positive Lady ने एंबुलेंस में बच्ची को दिया जन्म
Advertisement

Kerala में Covid-19 Positive Lady ने एंबुलेंस में बच्ची को दिया जन्म

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने एम्बुलेंस के आपातकालीन देखभाल कर्मचारियों को बधाई दी, जिन्होंने समय पर मां और बच्ची का जीवन बचाने के लिए विशेषज्ञ सेवा प्रदान की. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार, महिला को प्रसव के लिए सुबह में पेरिंथलमन्ना अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

फाइल फोटो

तिरुवनंतपुरम: केरल के मलप्पुरम जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित 26 वर्षीय एक महिला ने अस्पताल ले जाए जाने के दौरान रास्ते में एंबुलेंस में बच्ची को जन्म दिया. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि जच्चा-बच्चा, दोनों स्वस्थ हैं. महिला, पड़ोसी राज्य तमिलनाडु की रहने वाली है. यह तीसरी ऐसी घटना हैं, जिसमें कोराना वायरस से संक्रमित किसी महिला ने केरल एम्बुलेंस नेटवर्क फॉर इंजर्ड विक्टिम्स (केएएनआईवी-108) वाहन में बच्चे को जन्म दिया है.

  1. केरल में महिला ने एंबुलेंस में बच्ची को दिया जन्म
  2. कोरोना पॉजिटिव है मां
  3. मां-बच्ची दोनों स्वस्थ

कोरोना संक्रमित थी मां

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने एम्बुलेंस के आपातकालीन देखभाल कर्मचारियों को बधाई दी, जिन्होंने समय पर मां और बच्ची का जीवन बचाने के लिए विशेषज्ञ सेवा प्रदान की. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार, महिला को प्रसव के लिए सुबह में पेरिंथलमन्ना अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसके कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि होने पर डॉक्टरों ने विशेषज्ञ देखभाल के लिए उसे मंजेरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजने का निर्देश दिया. अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में महिला को प्रसव पीड़ा हुई. एम्बुलेंस के कर्मचारियों ने वाहन को सड़क किनारे खड़ा किया और उसी के अंदर प्रसव कराने का इंतजाम किया.

ये भी पढ़ें: Maharashtra में राजनीतिक, धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों पर रोक, CM बोले- स्थिति बिगड़ती तो लगेगा Lockdown

दो संक्रमित महिलाएं पहले भी दे चुकी हैं बच्चों को जन्म

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि एक बच्ची के जन्म के बाद उन्होंने जच्चा-बच्चा का प्राथमिक उपचार किया और शीघ्र बाद मां और नवजात शिशु को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया. इससे पहले, मलप्पुरमंद कासरगोड में, कोरोना वायरस संक्रमित दो महिलाओं ने एम्बुलेंस में बच्चों को जन्म दिया था.

Trending news