Viral Video : सीपीआई (M) विधायक ने किया रामायण पाठ, सोशल मीडिया पर मचा हंगामा
Advertisement

Viral Video : सीपीआई (M) विधायक ने किया रामायण पाठ, सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

17 जुलाई को प्रारंभ हुए रामायण महीने के दौरान ‘अध्यात्म रामायण’ का निलाविलाक्कू (पारंपरिक दीये) के सम्मुख पाठ किया जाता है.

विधायक प्रतिभा हरि ने ‘रामायण’ का पाठ करने का एक वीडियो फेसबुक पर डाला है. (फोटो- विधायक के फेसबुक पेज से)

तिरुवनंतपुरम : केरल की सत्तारुढ़ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की एक विधायक द्वारा ‘रामायण’ के पाठ का वीडियो सोशल मीडिया पर हिट हो गया है. महज कुछ दिन पहले वाम समर्थक एक संगठन द्वारा राज्य में इस पवित्र महाकाव्य पर संगोष्ठी श्रृंखला की योजना बनाने पर विवाद पैदा हुआ था. कायमकुलम की विधायक यू. प्रतिभा हरि ने वार्षिक ‘रामायण’ महीने के तहत इस काव्य का उनके द्वारा पाठ करने का एक वीडियो फेसबुक पर डाला था. इस वीडियो में पारंपरिक केरल साड़ी पहनीं प्रतिभा हरि पलथी मारकर बैठी हैं और रामायण पाठ कर रही हैं. 

पहली बार विधायक बनीं प्रतिभा हरि ने 18 जुलाई को अपलोड किए गए इस वीडियो में कहा, ‘रामायण मास प्रारंभ हो गया है. हर धर्म और रामायण के पाठ से नैतिक गुणों को फैलने दें.’ उनके द्वारा इस वीडियो को पोस्ट करने के शीघ्र बाद ही उसे सोशल मीडिया पर कई लोगों ने शेयर किया. 

17 जुलाई को प्रारंभ हुए रामायण महीने के दौरान ‘अध्यात्म रामायण’ का निलाविलाक्कू (पारंपरिक दीये) के सम्मुख पाठ किया जाता है. महिला विधायक द्वारा रामायण पाठ इस मायने से अहम हो गया है कि हाल ही में वाम समर्थक ‘संस्कृति संघ’ द्वारा रामायण संगोष्ठी श्रृंखला आयोजित करने से विवाद पैदा हो गया था. 

मीडिया के एक वर्ग ने कहा था कि माकपा संस्कृति संघ के कार्यक्रमों को प्रायोजित कर रही है लेकिन पार्टी प्रदेश सचिव कोडियरी बालकृष्णन ने कहा था कि यह संगठन स्वतंत्र संगठन है और पार्टी का रामायण महीना मनाने की कोई योजना नहीं है. 

(इनपुट भाषा से)

Trending news